पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक साल बाद फिर काेरोना अलर्ट:मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लोगों को समझाइश देंगे अफसर

अशोकनगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया निर्णय

एक साल बाद फिर देश में कोरोना अलर्ट हो गया। ऐसे में जिला प्रशासन ने भी संक्रमण से बचने के लिए प्लानिंग कर ली है। मास्क व सोश्यल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अब अधिकारी फिर से लोगों को समझाइश देने सड़कों पर उतरने की तैयारी में है। महाराष्ट्र से लेकर अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों को अब बिना थर्मल स्क्रीनिंग के जिले में एंट्री नहीं मिलेगी।

इसकाे लेकर मंगलवार को कलेक्‍टर अभय वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। जिसमें सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए। मास्‍क व सेनेटाईजर का उपयोग करते हुए भीड़वाले इलाकों से बचा जाए। इसके लिए लोगों में जागरूकता लाए जाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाए। बैठक में निर्णय लिया गया कि महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्तियों सहित अन्य राज्‍यों से आने वाले मजदूरों की थर्मल स्केनिंग कराई जाएगी।

थाना स्तर पर एसडीएम की अध्यक्षता में समाजसेवी और व्यापारियों की बैठक कर जन-जागरूकता के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्णय भी लिया गया है। इस अवसर पर पूर्व विधायक जगराम सिंह यादव, जगन्नाथ सिंह रघुवंशी, गूगल मीट के माध्यम से पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया, अपर कलेक्टर डॉ. अनुज रोहतगी, एसीईओ जिला पंचायत विशाल सिंह अन्य सदस्य मौजूद रहे।

जिले में लगने वाले मेला स्थान पर कोरोना गाइडलाइन
गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जाए। सभी बाजारों में दुकानदारों को मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिए जाए। नगर पालिकाओं द्वारा कचरा गाड़ी में फिर से जन-जागरूकता के लिए जिंगल गीत प्रसारित कराना शुरू किया जाएगा। आगामी दिनों में लगने वाले करीला मेला को दृष्टिगत जनप्रतिनिधियों द्वारा भीड़ कम करने के लिए अपने स्तर से अपील जारी की जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें