पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:एक दिन शिशु रोग और तीन दिन महिला रोग डॉक्टर करेंगी इलाज

शाढ़ौरा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक।
  • अस्पताल के उन्नयन के लिए विधायक ने की 20 की घोषणा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अब शीघ्र ही शिशु रोग विशेषज्ञ और महिला रोग विशेषज्ञ की सेवाएं मिलने लगेंगी। इससे शहर सहित सहित आसपास के करीब 50 से अधिक गांव के लोगों को सुविधा मिलेगी। अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ और महिला रोग चिकित्सक के नहीं होने से महिलाओं और शिशुओं को इलाज कराने में भारी परेशानी होती थी। अब अस्पताल में सप्ताह में एक दिन शिशु रोग विशेषज्ञ और तीन दिन महिला रोग चिकित्सक मरीजों का इलाज करेंगी। इससे मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। सीएमएचओ डॉ. हिमांशु शर्मा ने बताया कि शाढ़ौरा अस्पताल में अच्छा काम करने वाले लोग हैं। इसे एक आइडियल अस्पताल के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने जनता की मांग व सुविधा के लिए विधायक जजपाल सिंह जज्जी के आग्रह पर अस्पताल में एक दिन शिशु रोग विशेषज्ञ और तीन दिन महिला रोग चिकित्सक के उपस्थित रहने की घोषणा की। इससे उन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में जाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार के दो साल का सफलतम कार्य पूरा होने पर विधायक जजपाल सिंह जज्जी कस्बे में पहुंचे। उन्होंने अस्पताल में ग्रामीण क्षेत्र से आई आशा कार्यकर्ताओं, डॉक्टर, नर्स एवं पैरामेडिकल स्टाफ को सम्मानित किया। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. हिमांशु शर्मा, बीएमओ डॉ. शिवराज सिंह भदौरिया, मंडल अध्यक्ष देवेंद्र रघुवंशी, आशा ऊषा संगठन की प्रदेश अध्यक्ष विभा श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।
लोगों के अंदर वेक्सीन को लेकर जो भ्रम है उसे दूर कराएं :

विधायक: विधायक श्री जज्जी ने कहा कि कोरोना काल में जान की परवाह किए बिना डॉक्टर, नर्स, आशा कार्यकर्ता और पैरामेडिकल स्टाफ लोगों की सेवा कर रहा है। इसके लिए वह बधाई के पात्र है। लोगों के अंदर जो वैक्सीन को लेकर भ्रम है उसे दूर करना है। क्षेत्र जिन लोगों में बीमारी के लक्षण दिखाई दें उन्हें जांच कराने की सलाह दें। बीमार लोगों को मेडीकल किट दें। यदि नहीं है तो अस्पताल से लें।

आपकी एकजुटता एवं कड़ी मेहनत के बाद ही हम इस महामारी से उबर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी तन मन धन से हमारी मदद की। जिस चीज की भी आवश्यकता पड़ी एक बार कहने पर वह सुविधाएं हमें उपलब्ध करवाईं। उन्होंने कहा कि जो भी शाढ़ौरा के अस्पताल में जरूरत हो वह बताएं हम पूरी करेंगे सरकारी प्रक्रिया एवं कानूनी अड़चनें आ रही हो तो वह मुझे सीधे बताएं वह मैं स्वयं करवाऊंगा।

फूल माला पहनाकर किया सम्मान
इस दौरान विधायक ने डॉक्टर, नर्स, आशा कार्यकर्ताओं, पैरामेडिकल स्टाफ का फूल माला एवं गुलदस्ता भेंट कर सम्मान किया गया। उन्हें मास्क तथा सैनिटाइजर भेंट किए गए। इस महामारी काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों की आत्मीय भाव से प्रशंसा की।

अस्पताल के उन्नयन के लिए 20 लाख की घोषणा
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाढ़ौरा को सर्व सुविधायुक्त बनाने के लिए विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने 20 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। अस्पताल में पेयजल व्यवस्था, पेवर्स लगवाने, मरीजों के परिजनों की बैठक व्यवस्था के लिए प्रतीक्षालय, कार्यालय की छत मरम्मत, कोल्ड चैन एक्सरे कक्ष की मरम्मत एवं सुधार कार्य तथा गार्डन के रखरखाव कार्य के लिए रोगी कल्याण समिति में विधायक निधि से 20 लाख रुपए प्रदान करने की विधायक द्वारा घोषणा की गई।

खबरें और भी हैं...