चला लू का हंटर... / जिले का एक मात्र कोरोना पॉजिटिव ठीक होकर घर लाैटा पर उप्र की प्रसूता का देवर सहित इंदौर से म्याना आया 1 युवक भी संक्रमित

Only one corona positive in the district recovered and 1 young man from Indore came to Myna along with the maternal uncle of UP's maternal home
X
Only one corona positive in the district recovered and 1 young man from Indore came to Myna along with the maternal uncle of UP's maternal home

  • कोविड 19 के संक्रमण का शिकार हुआ, गुना का पहला मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच गया

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

अशोकनगर. कोविड 19 के संक्रमण का शिकार हुआ, गुना का पहला मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच गया। कलेक्टर एस विश्वनाथन, एसपी तरुण नायक और स्वास्थ्य विभाग का अमले ने उसके घर रवाना होने से पहले फूल बरसाकर स्वागत किया।  युवक आरक्षक है, जैसे ही उसने एसपी को देखा तो तुरंत सैल्यूट किया। एक कर्मचारी ने उसकी तरफ माला बढ़ाई तो उसने खुद ही गले में डाल दी, ताकि सामाजिक दूरी बनी रहे। 24 दिन जिला अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान युवक में कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए, लेकिन फिर भी सुरक्षा और सतर्कता का पूरा ध्यान रखा।  
युवक की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए जो भी उपाय हुए, उससे ही सफ़लता मिली। युवक ने 10 दिन तक गुनगुना पानी, आयुर्वेदिक काढ़ा पिया। इसके अलावा विटामिन सी और डी को गोली खाने के साथ-साथ हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन का डोज पूरा किया पर जिले में संक्रमण की चिंता खत्म नहीं हुई है क्योंकि उप्र की जो प्रसूता जिला अस्पताल के प्रसूता वार्ड में भर्ती है, उसकी दूसरी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा उसका देवर भी कोरोना संक्रमित मिला है।  इसके अलावा इंदौर से म्याना आए एक परिवार का मुखिया भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसके परिवार को क्वारेंटाइन किया है।

हवा का रुख : हवा का रुख उत्तर पश्चिमी बना हुआ है। अभी राजस्थान की ओर से हवा आ रही हैं। जहां तेज गर्मी पड़ रही है। गुना जिले की सीमा राजस्थान से सटी हुई है इसलिए इसका असर भी हमारे यहां ज्यादा होता है। 
चक्रवात : बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात ने पूरी नमी खींच ली है। हवा में आर्द्रता का स्तर नीचे आने से उसकी गर्माहट बढ़ रही है। वहीं नमी घटने से बादल भी नहीं बन रहे हैं। इसलिए दिनभर तीखी धूप खिलती है।

नमी :

सुबह के समय आर्द्रता 50 फीसदी तक रहती थी अब यह 30 से 39 फीसदी रह गई है। शाम को यह 24 ही रह गई।

बिजली ने किया परेशान

एक ओर तापमान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच रहा था तो दूसरी ओर बार-बार बिजली गुल होने से लोग परेशान रहे। शहर के एक बड़े इलाके में दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक कम से कम 6-7 बार बिजली ट्रिप हुई। इस दौरान करीब ढाई घंटे तक बिजली पूरी तरह ठप भी रही। यही हालात गुरुवार को भी बन रहे थे। तब भी सुबह करीब 4 घंटे बिजली बंद रही। बिजली कंपनी के एई (शहर) अमितेष अर्श ने बताया कि कोतवाली गली में एक पेड़ से यह समस्या आ रही थी। तेज हवा चलती थी, यह पेड़ पास से गुजर रही लाइन से टकरा जाता था। इससे फाल्ट होता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना