पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बचाव के टिप्स:जेबखर्च जोड़कर बालिका सुरक्षा के लिए बनाई पेंटिंग

अशोकनगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिलाओं और युवतियों को जागरूक करने झांकी में लगाई जाएगी पेंटिंग

लड़कियों और महिलाओं पर पिछले कुछ समय से अत्याचार और दुष्कर्म के मामले बढ़ रहे हैं। अत्याचार का शिकार हो रही महिलाओं को न्याय दिलाने एवं लड़कियों को मजबूत बनाने की पहल शहर की कुछ लड़कियों ने की है। उन्होंने महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करते हुए मां काली की एक पेंटिंग तैयार की है, जिसे युवतियों ने खुद की पॉकेट मनी से तैयार किया है । इस पेंटिंग को जिंद बाबा झांकी समिति पर लगाया जाएगा ताकि झांकी देखने आने वाली महिलाएं और युवतियां इससे प्रेरित हों। 8 दिन तक तैयार की पेंटिंग शहर की आर्ट ट्रेजर ग्रुप की युवतियां पिछले 8 दिन से एक पेंटिंग तैयार कर रही हैं, जिसके द्वारा उन्होंने महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया है। इस पेंटिंग को बनाने के लिए उन्होंने अपनी पॉकेट मनी को लगाया है। पॉकेट मनी से पेंटिंग तैयार करने की सामग्री ली है। ग्रुप की अंकुल गुप्ता ने बताया कि आज के समय में गर्ल्स पर कई तरह के अत्याचार हो रहे हैं। इसे देखते हुए पेंटिंग बनाने का ख्याल आया था। हम चाहते थे ऐसी पेंटिंग बनाई जाए जिससे किस तरह और किन साधनों का उपयोग कर बचा जा सकता है, इसे अपनी पेंटिंग में दिखाएं। उन्होंने बताया कि हम इस पेंटिंग में बताएंगे कि किस तरह अपराधी किस्म के लोगों से मुकाबला करें। चूंकि मां काली ने रूद्र रुप राक्षसों का संहार के लिए किया था आज के युग में मां के इसी रुप की जरूरत है जिससे दुष्कर्म करने वाले अपराधियों को सजा मिले।

इन्होंने जुटाई जेब खर्च की राशि
इस पेंटिंग को कोपल मोरीवाल, अंकुल गुप्ता, डोली सोनी, वैभवी मोरीवाल, कनिका सेठ, सिमरन नामदेव, आर्ची सोनी, महिमा नामदेव, कनिष्ठा सेठ, चारु जैन ने तैयार किया है। जिन्होंने अपनी पॉकेट मनी से 15 हजार रुपए जुटाए। इसके बाद 15 हजार रुपए झांकी समिति की ओर से उनको दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें