पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिदायत:एसडीओ से बोले पीएचई राज्यमंत्री- अपना विभाग बहुत बदनाम, हर फोन अटेंड करें

अशोकनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में संचालित सरकारी योजनाओं की राज्यमंत्री यादव ने ली समीक्षा बैठक

बुधवार को जिला मुख्यालय पर उपचुनाव के बाद पहली बार सरकारी योजनाओं की समीक्षा अधिकारियों के समक्ष लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने की। इस दौरान अपने पुराने अनुभव साझा करते हुए आमजन की समस्या से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया। राज्यमंत्री ने पीएचई विभाग की समीक्षा में कहा कि अपना विभाग बहुत बदनाम शुदा है। अभी समस्या नहीं है लेकिन गर्मियों में समस्या आती है। उन्होंने विभाग के ईई को कहा कि एक तो सभी एसडीओ को बोल दें कि किसी का भी फोन आए तो उसको अटैंड कर दूसरे दिन समस्या का समाधान होना चाहिए। वहीं उन्होंने कहाकि शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। बैठक में पिपरई मंडल अध्यक्ष ने 4.5 करोड़ की नलजल योजना में ठेकेदार द्वारा पलीता लगाने की शिकायत की। जिस पर राज्यमंत्री ने ईई को सभी कनेक्शन चालू करने, हैंडपंपों से कब्जा हटाने के निर्देश दिए। बैठक में विधायक जजपाल सिंह जज्जी, भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी, कलेक्टर अभय वर्मा, एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया मौजूद रहे।

जानिए, इन विभागों की समीक्षा में क्या बोले मंत्री जी

बिजली कंपनी को 3 दिन में ट्रांसफार्मर बदलने के निर्देश किसानों को रबी सीजन में सिंचाई के लिए आने वाली परेशानियों को राज्यमंत्री श्री यादव ने तीन दिन में ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए निर्देशित किया। वहीं उन्होंने सिंचाई के लिए बिजली जहां रात 12 बजे दी जाती है उसका समय बदलने के निर्देश दिए। राज्यमंत्री ने इस दौरान किसानों की व्यवहारिक समस्या को बताया।
पीएम आवास में हितग्राही न लुटें, सूची सार्वजनिक हो प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास स्वीकृत होने के बाद भी पंचायत स्तर पर हितग्राहियों से पैसे लेने के आरोपों का मामला उठा। इस पर उन्होंने कहा कि पंचायत भवनों में आवास स्वीकृत होते ही सूची चस्पा की जाए जिससे हितग्राहियों को स्वीकृति के नाम पर लूटने वालों का धंधा बंद हो। इससे समस्या खत्म हो जाएगी।
पीआईयू के चल रहे निर्माण में बोले घटिया काम हो रहा डोंगर में स्कूल भवन का काम चल रहा है वह बहुत घटिया है। इसकी शिकायत कई बार ग्रामीण कर चुके हैं। पीआईयू विभाग के ईई मौके पर जाकर देखें। कलेक्टर ने कहा कि ठेकेदार के पेमेंट रोके जाएं, जब तक काम की गुणवत्ता सुनिश्चित न हो। पीडब्लूडी ईई को पिपरई की सड़क एक साल में खराब होने पर कार्रवाई के लिए कहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser