पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर से दो किमी दूर बना नवीन थाना भवन:76.71 लाख से बना थाना, 26 मी. चौड़ाई और 21 मी. लंबाई में बना थाना

अशोकनगर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नवीन थाना भवन का फोटो जो बनने के बाद ऐसा दिखेगा। - Dainik Bhaskar
नवीन थाना भवन का फोटो जो बनने के बाद ऐसा दिखेगा।

शहर में लोगों को जल्द ही नवीन थाना भवन की सौगात मिलने वाली है। नवीन थाना भवन शहर से 2 किमी दूर पिपरई रोड पर बनाया गया है। थाने के लिए प्रशासन ने कृषि उपज मंडी के पास 20 बीघा जमीन आवंटित की थी। इस भूमि पर नवीन थाने का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। थाना भवन का जल्द उद्घाटन होने के बाद इसे शुरू कर दिया जाएगा।

थाने के शहर से बाहर जाने के कारण स्थानीय रहवासियों में डर का माहौल है। लोगों का कहना है कि अभी थाना शहर के बीच होने से अपराध नहीं हो पाते थे। यदि कोई घटना होती भी थी तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच जाती थी। यदि थाना पिपरई रोड पर पहुंच गया तो यह शहर से करीब 2 किमी दूर हो जाने से शहर के कट जाएगा। इससे आपराधिक तत्व शहर में बेखौफ घूमेंगे। इससे अपराधों में बढ़ोतरी के साथ व्यापार पर असर पड़ेगा।

26 मीटर चौड़ाई और 21 मीटर लंबाई में बन रहा थाना : नवीन थाना भवन का निर्माण 26 मीटर चौड़ाई और 21 मीटर लंबाई में किया गया है। थाने का निर्माण 76 लाख 71 हजार रुपए की लागत से किया गया है। वर्तमान थाने में जगह कम होने से स्टाफ को काम करने में परेशानी होती थी। नवीन भवन बनने से थाना परिसर में जगह की कमी नहीं रहेगी। इससे थाना स्टाफ और थाने में अपनी शिकायतें लेकर आने वाले लोगों को परेशानी नहीं होगी।

थाना भवन में यह सुविधाएं
नवीन थाना भवन में 1 पुरुष बंदी गृह, 1 महिला बंदी गृह, 1 चाइल्ड हेल्प लाइन, 1 बिसरा रूम, 1 एचसीएम गृह, 1 एसएचओ ऑफिस, 1 रिसेप्शन, 1 रिपोर्टिंग रूम, 1 मेल शौचालय, 1 फीमेल शौचालय, 1 कांफ्रेंस रूम 7.7 मीटर चौड़ा और 5:50 मीटर लंबा, 1 फीमेल बैरक, 1 वायरलैस रूम, सीसीटीएनएस 5.70 गुणा 3.90 मीटर, गैलरी और कवर्ड पोर्च बनाया जाएगा। थाना भवन 26 मीटर चौड़ाई और 21 मीटर लंबाई में दो मंजिला बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...