पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीएमओ ऑफिस शिफ्ट:एक बार फिर बीएमओ ऑफिस को शिफ्ट करने की तैयारी, आया पत्र

बहादुरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्यमंत्री के अनुरोध पर स्वास्थ्य संचालनालय ने लिखा सीएमएचओ को पत्र

कस्बे में 40 सालों से संचालित खंड चिकित्सा अधिकारी व लेखा कार्यालय को एक बार फिर मुंगावली स्थानांतरित करने की तैयारी शुरू हो गई है। इस बार महीने भर पहले राज्यमंत्री बने मुंगावली के पूर्व विधायक बृजेन्द्र सिंह यादव ने इसके लिए प्रदेश स्तर पर प्रयास किए हैं। राज्यमंत्री का मानना है कि मुंगावली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों और प्रसूताओं की संख्या में हो रही वृद्धि के कारण इस कार्यालय को बहादुरपुर से हटाकर मुंगावली स्थानांतरित किया जाए। इस कार्रवाई के लिए वह ढाई महीने पहले स्वास्थ्य संचालनालय को पत्र भी लिख चुके हैं।

मामला सामने तब आया जब गत 23 जुलाई को संचालनालय से एक पत्र जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अशोकनगर के पास आया। उक्त पत्र में कार्यालय स्थानांतरित करने के लिए अभिमत की मांग की गई है। इस तरह से चरणबद्ध तरीके से कस्बे का महत्वपूर्ण कार्यालय हटाने की जानकारी लगने पर बहादुरपुर सरपंच मनोज जैन का कहना है कि उन्होने राज्यमंत्री से चर्चा की है।

पत्र प्राप्त हुआ है लेकिन 99 प्रतिशत कार्यालय शिफ्ट होना संभव नहीं है। वहां 40 से अधिक सालों से यह कार्यालय संचालित है। मेरे अधिकार में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि उसे हटाया जा सके।
-डॉ हिमांशु शर्मा, सीएमएचओ

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें