पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यूथ कांग्रेस ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा का पुतला फूंका:साइकिल चलाते कलेक्टोरेट पहुंचे, बाद में साइकिल लोडिंग में रख वाहनों से लौटे कांग्रेसी

अशोकनगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महंगाई के विरोध में साइकिल रैली निकालते हुए कलेक्टोरेट जाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
महंगाई के विरोध में साइकिल रैली निकालते हुए कलेक्टोरेट जाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता।
  • कलेक्टोरेट के सामने विरोध-प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका गृहमंत्री का पुतला, पुलिस से छीना झपटी भी हुई

लगातार बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों के विरोध सहित युवक कांग्रेस को लेकर बयानबाजी करने वाले मंत्री नरोत्तम मिश्रा का पुतला फूंकने के लिए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को सड़क पर उतर आए। साइकिल रैली निकालते हुए कलेक्टोरेट पहुंचे और नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसी दौरान ताबड़तोड़ गृहमंत्री का पुतला निकालकर कार्यकर्ताओं ने उसमें आग लगा दी। पुतले को बचाने के लिए पुलिस छीना झपटी करती रही।

पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में अब कांग्रेस ने मोर्चा खोल लिया है। इसको लेकर युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 1 दिन पहले कार्य योजना बनाई। तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह करीब 11.30 बजे सभी कार्यकर्ता इंदिरा पार्क परिसर में इकट्ठा हो गए।

यहां से करीब 50 से 60 साइकिल पर कार्यकर्ता सवार होकर कार्यकर्ता कलेक्टर कार्यालय की तरफ अप्रैल के रूप में रवाना हो गए। कलेक्टर कार्यालय के मुख्य गेट के पास विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

इसी दौरान कुछ कार्यकर्ता यूथ कांग्रेस को लेकर टिप्पणी करने वाले मंत्री नरोत्तम मिश्रा का पुतला ले आए और आग लगा दी। पुतले को आग लगाते देख वहां मौजूद पुलिसकर्मी दौड़े और पुतले को छीनने का प्रयास किया। लेकिन तब तक कार्यकर्ताओं ने पुतले को आग लगा दी। जिसे बाद में पुलिस बुझाती रही।

साइकिल से आए, कार व बाइक से लौटे
यूथ कांग्रेस के बुधवार को इंदिरा पार्क से साइकिल सवार होकर कलेक्टोरेट पहुंचे। लेकिन वहां विरोध प्रदर्शन करने के बाद सभी कार्यकर्ता बाइक व कार सवार होकर लौटे। साइकिलों को वहीं से एक लोडिंग वाहन में रखवाकर भिजवा दी।

खबरें और भी हैं...