बीना कंजिया में दोहरीकरण कार्य का असर:डेढ़ घंटे स्टेशन पर खड़ी रही साबरमती एक्सप्रेस

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लॉक के कारण अशोकनगर स्टेशन पर खड़ी साबरमती एक्सप्रेस। - Dainik Bhaskar
ब्लॉक के कारण अशोकनगर स्टेशन पर खड़ी साबरमती एक्सप्रेस।

गुना-बीना रेल लाइन दोहरीकरण प्रोजेक्ट में बीना कंजिया तक 23 किमी सेक्शन का काम चल रहा है। इसके कारण सोमवार को ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। अहमदाबाद-दरभंगा ट्रेन करीब डेढ़ घंटे अशोकनगर रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। 20 दिसम्बर तक ये काम चलने की संभावना है, ऐसे में ट्रेन का संचालन प्रभावित हाेगा। कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी के निरीक्षण के बाद ओके रिपोर्ट मिलने के बाद ही लाइन को खोला जाएगा।
दोहरीकरण कार्य के चलते सोमवार को ब्लॉक लगा। अहमदाबाद दरभंगा ट्रेन जो दोपहर 1 बजकर 23 मिनट पर पहुंची है और 1.25 मिनट पर रवाना होती थी उसे करीब दोपहर 3 बजे स्टेशन से छोड़ा गया। ट्रेन से यात्रा कर रहे यात्रियों को काफी देर परेशान होना पड़ा। हालांकि दोहरीकरण कार्य के चलते अभी ट्रेनें इसी तरह प्रभावित होंगी।
120 किमी लाइन का हाेना है दाेहरीकरण
गुना-बीना के बीच रेलवे दोहरीकरण के तहत 120 किमी लाइन का काम होना है। इसमें गुना से पीलीघटा, पीलीघटा से अशोकनगर और अशोकनगर से ओर तक का काम हो चुका है। बीना-कंजिय ा के बाद दो और सेक्शन बचेंगे। इनमें कंजिया से पिपरिया और पिपरिया से ओर का काम बचेगा। यह दोनों सेक्शन भी अगले साल मार्च-अप्रैल त क पूरे हो जाएंगे।

ओके रिपोर्ट मिलने के बाद चालू होगी लाइन
अशोकनगर स्टेशन मैनेजर बीएल मीणा ने बताया कि बीना से कंजिया के बीच डबल लाइन का काम चल रहा है। इसके लिए ब्लॉक लिया गया था। 20 तारीख तक ब्लॉक रहेगा, जिसके चलते ट्रेनें प्रभावित होंगी। रेलवे के सेफ्टी कमिश्नर के निरीक्षण अौर ओके रिपोर्ट मिलने के बाद लाइन चालू होगी।

खबरें और भी हैं...