पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

थैलेसीमिया से पीड़ित:शिवपुरी में बढ़ रहे केस को देख 2 साल के बेटे को 55 किमी दूर ब्लड चढ़वाने पहुंचा पिता

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिवपुरी में लगातार मिल रहे पॉजिटिव केस के कारण अब वहां जाने से भी लोग डरने लगे हैं। शिवपुरी से इलाज करवाने के लिए अशोकनगर लोग आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जिला अस्पताल में सामने आया जहां 2 साल के बच्चे को थैलेसीमिया पीड़ित होने पर उसे ब्लड चढ़वाने माता पिता 55 किमी दूर से अशोकनगर लेकर पहुंचे जहां अशोकनगर ब्लड हेल्प ने न सिर्फ बच्चे को ब्लड उपलब्ध कराया बल्कि उसे गोद लेकर हर माह उसे ब्लड उपलब्ध कराए जाने का संकल्प भी लिया।

दरअसल देवव्रत यादव 2 साल निवासी पीरोंठ जिला शिवपुरी थैलेसीमिया रोग से पीड़ित है। उसके परिवार के लोग उसे शिवपुरी अस्पताल में ब्लड चढ़वाने के लिए ले जाते थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण शिवपुरी में लगातार कोरोना के मरीज निकलकर आ रहे हैं जहां के माहौल को देखकर बच्चे के माता पिता डर भी गए थे।

ऐसे में अपने बच्चे को ब्लड चढ़वाने के लिए शिवपुरी न ले जाकर अशोकनगर लेकर पहुंचे जहां अशोकनगर ब्लड हेल्प के प्रियेश शर्मा से फोन पर संपर्क किया जिसके बाद उन्होंने बच्चे की जान बचाने के लिए डोनर उपलब्ध कराया। प्रियेश शर्मा ने कहा चूंकि बच्चे को जरूरत थी और आगे भी उसके परिवार के लोगों को ब्लड के लिए परेशान न होना पड़े इसके लिए ग्रुप की ओर से ही ब्लड उपलब्ध कराया जाएगा और बच्चे को गोद ले लिया है।

खबरें और भी हैं...