CM का अशोकनगर दौरा:30 हजार प्रति हेक्टेयर सहायता राशि देने की घोषणा, एक किसान ने कहा- बेटी की शादी करनी है, चौहान बोले- हम कराएंगे शादी

अशोकनगर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फसलों का जायजा लेते हुए CM शिवराज। - Dainik Bhaskar
फसलों का जायजा लेते हुए CM शिवराज।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को अशोकनगर के मुंगावली में ओलों से खराब हुई फसलों का जायजा लेने पहुंचे। चौहान शाम 4 बजे हेलीकॉप्टर से पृथ्वीपुर पहुंचें। वहां से मुंगावली के बजावन गांव के लिए रवाना हो गए। वहां 1 घंटे तक सीएम फसलों का जायजा लिया। साथ ही चौहान ने किसानों से उनका हाल भी पूछा। उन्होंने फसलों को हुए नुकसान के लिए 30 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

इस दौरान एक किसान ने कहा कि मुझे बेटी की शादी करनी है। इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि आप चिंता मत करिए। आपकी बेटी की शादी हम करवाएंगे।

मुख्यमंत्री चौहान फसल देखने पहुंचे तो एक वृद्ध किसान मेहरबान सिंह यादव और उसकी पत्नी मुख्यमंत्री के पैर पर गिर गए। सीएम ने उन्हें उठाते हुए कहा कि आपकी फसलों का नुकसान हुआ है। उचित मुआवजा दिया जाएगा। चिंता न करें।

गुरूवार को प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने सीएम के आगमन की सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली। सांसद डॉ. के.पी यादव, मध्य प्रदेश पीएसी राज्यमंत्री और मुंगावली विधायक बृजेंद्र सिंह यादव, ग्वालियर आईजी, कलेक्टर और एसपी ने निरीक्षण कर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

खबरें और भी हैं...