पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान:छात्र टीके की भ्रांतियों व अफवाहों को करेंगे दूर

सेहराईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिविर में मास्टर ट्रेनरों को प्राचार्य डॉ. अतुल गुप्ता ने दिया प्रशिक्षण

शासकीय महाविद्यालय में युवा शक्ति कोरोना मुक्ति अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। रानी दुर्गावती महाविद्यालय में हुए युवा शक्ति कोरोना मुक्ति अभियान कार्यक्रम का सीधा प्रसारण महाविद्यालय में किया गया। शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अतुल गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया।

शासकीय महाविद्यालय में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. गुप्ता ने कहा कि कोरोना से पुर्णतया मुक्ति शत प्रतिशत वैक्सीनेशन से ही संभव है। व्यापक पैमाने पर निशुल्क टीकाकरण कर सभी लोगों को सुरक्षित करना शासन प्रशासन का संकल्प है।

लेकिन कल्पित भ्रांतियों व अफवाहों के चलते गांव के लोग टीका लगवाने से डरते है। अतः युवाशक्ति विद्यार्थियों का दायित्व है कि वे लोगों के बीच जाकर व्याप्त भ्रांतियों को दूर करते हुए टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करें। उन्होंने कहाकि टीका अत्यधिक प्रभावी है।

कोरोना से होने वाली संभावित मृत्यु दर में 95 प्रतिशत एवं भर्ती होने की दर में 86 प्रतिशत की कमी लाता है। कोरोना से बचाव के तीन चरण हैं संक्रमित की पहचान जल्द हो, पहचान सुनिश्चित होने के बाद उचित मार्गदर्शन के साथ इलाज शुरू हो व तीसरे चरण में स्वस्थ्य व्यक्ति को कोरोना व्यवहार की जानकारी अच्छे तरीके से आती हो।

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण
महाविद्यालय में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोवी संदेश एप का शुभारंभ किया। इसका सीधा प्रसारण छात्र-छात्राओं को दिखाया गया। युवा शक्ति कोरोना मुक्ति अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में सभी प्रशिक्षणार्थियों को कोरोना से संबंधित भ्रांतियों के समाधान के लिए आवश्यक तथ्य बताए। इससे विद्यार्थियों के माध्यम से ये तथ्य समाज तक पहुंचेंगे। इस मौके पर मनीश शर्मा, लखनलाल लोधी, निर्मल सिंह मटसेनिया, आशा शर्मा, आरती नामदेव उपस्थित रहीं।

खबरें और भी हैं...