पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन कराने में उत्साह:भीड़ इतनी कि पुलिस की मौजूदगी में कराया टीकाकरण

अशोकनगर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भीड़ ज्यादा होने के कारण ज्यादातर केंद्रों पर लोगों के बीच हुई धक्का मुक्की

कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई थी। टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए लोगों की भारी भीड़ पहुंचकर रही हैं। टीकाकरण केंद्र के बाहर न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और न ही लोग मास्क लगा रहे हैं। लोगों की लापरवाही के कारण क्षेत्र में फिर से कोरोना संक्रमण के फैलने की संभावना है।

वैक्सीनेशन सेंटर पर भारी अव्यवस्था देखने को मिल रही है। बुधवार को सुबह से टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने के लिए लोगों की भीड़ पहुंच गई। कुछ वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से ही लोगों को टीकाकरण के लिए टोकन वितरित कर दिए थे। इसके बाद लोग टोकन के हिसाब से टीका लगवा रहे थे। प्रत्येक केंद्र पर 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था। लेकिन भारी संख्या में लोग केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। चंदेरी रोड स्थित कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टीकाकरण केंद्र पर लोगों की भारी भीड़ लग गई।

केंद्र पर टीकाकरण की धीमी गति के चलते लोग एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते देखे गए। वैक्सीनेशन केंद्र पर एक टीम को बिठाया गया था जो लोगों की बीपी शुगर आदि की जांच के साथ रजिस्ट्रेशन का कार्य कर रही थी। लोगों के हंगामे के बाद मौके पर नायब तहसीलदार शैलेंद्र भार्गव, एसडीएम राहुल गुप्ता, बीएमओ डॉ. अमित पांडे मौके पर पहुंचे और एक और टीम को मौके पर बुलवाया गया। इसके बाद पुरुष महिलाओं का अलग-अलग पंजीकरण बीपी शुगर की जांच करवाई गई। वहीं नायब तहसीलदार श्री भार्गव भी पुलिस टीम के साथ लोगों को समझाते दिखे। उन्होंनें लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आगह किया।

बुधवार को शहर में इन जगहों पर लगे टीके: शहर में बुधवार को सिद्धेश्वर मंदिर स्थित नगर भवन में 200, स्टेशन स्थित पशु चिकित्सालय में 200, मिडिल स्कूल क्रमांक 1 में 200, कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 200, पुराना बाजार स्थित सनटॉप स्कूल में 200 लोगों को टीका लगवाया गया। शहर में बनाए गए 5 वैक्सीनेशन केंद्रों पर 1000 लोगों को टीका लगवाए गए। वहीं क्षेत्र के वैक्सीनेशन केंद्रों पर 1200 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

टीकाकरण केंद्र पर हुआ हंगामा: वहीं सनटाप स्कूल स्थित वैक्सीनेशन केंद्र पर भी हंगामा हुआ। इसके बाद पुलिस की निगरानी में टीकाकरण किया गया।

बीना टीका लगवाए लौट रहे लोग
शहर के अधिकतर टीकाकरण केंद्रों पर टीकों की कमी के कारण कई लोग बिना टीका लगवाए ही मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है। टीकाकरण केंद्र पर डोज फिक्स थे लेकिन लोगों की संख्या अधिक थी ऐसे में लोग घंटों इंतजार करने के बाद बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ा।

केंद्र पर सटकर खड़े थे लोग
टीकाकरण केंद्र लगी लाइन में पुरुष और महिलाएं एक-दुसरे से सटकर खड़े थे। इस दौरान कई लोगों ने मास्क भी नहीं लगाए थे। वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की इस तरह की लापरवाही के कारण क्षेत्र में फिर से कोरोना संक्रमण फैल सकता है।
समझाइश पर लगवाया टीका
पहले लोग टीका लगवाने के लिए तैयार नहीं थे। लेकिन अधिकारियों की समझाइश के बाद लोग टीका लगवाने के लिए बड़ी संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। महिलाओं और युवतियों में टीकाकरण को लेकर भारी उत्साह है।

खबरें और भी हैं...