पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:टैंक के चारों तरफ उखड़ी परत नाखून से खरोंचते ही रिसा पानी

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2013 में भूमिपूजन के बाद 15 करोड़ से हुआ था काम

निर्माण के समय जिम्मेदारों की अनदेखी का खामियाजा भविष्य में शहर के लिए भारी पड़ सकता है। मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत करीब 5 साल पहले टोरिया पर बने फिल्टर प्लांट के वाटर टैंक के चारों तरफ पानी रिसने लगा है। टैंक के बाहरी तरफ स्थिति इतनी खराब है कि नाखून से बाहर जमा परत खरोंचते ही पानी धार के साथ निकलने लगा है। शहर के हर क्षेत्र में पानी पहुंचाने के लिए 2013 में मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत गोशाला टोरिया पर नया फिल्टर प्लांट का काम शुरू हुआ था। करीब 15 करोड़ की इस योजना में शहर में डिस्ट्रीब्यूशन पाइप लाइन बिछाने के अलावा अमाही में नए इंटेकवेल का निर्माण और शहर में दो टंकियों का निर्माण किया था। ठेकेदार से मिन्नतें कर तत्कालीन अधिकारी बमुश्किल इस योजना को चालू करवा सके थे।

इधर पाइप लाइन आज तक लीक
योजना शुरू होने के बाद शहर में बिछाई डिस्ट्रीब्यूशन लाइन में लीकेज की समस्या का समाधान आज तक नहीं हो सका है। स्थिति यह है कि शहर में आज कई पाइंट ऐसे हैं जहां कई बार मशक्कत करने के बाद भी लीकेज नहीं सुधरा है। माता मंदिर रोड, मोहरी रोड, सरस्वती स्कूल के सामने, मैन स्टेशन रोड, ओम कॉलोनी आदि ऐसे क्षेत्र हैं जहां आज भी लीकेज को नपा की टेक्निकल टीम नहीं रोक सकी है।

ठेकेदार ने टंकी बनाते समय ही गलती की थी
^जिस ठेकेदार ने ये काम किया था उसने बनाते समय गलती की थी। जिस कारण लीकेज की समस्या है। नपा ने कई बार नोटिस जारी किए थे लेकिन वो नहीं आया। उसे फिर नोटिस जारी करेंगे और अगर वो काम करने तैयार नहीं होता तो उसकी राशि जमा है उसे राजसात करेंगे।
भानू कुशवाह, सब इंजीनियर नगरपालिका अशोकनगर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें