पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Ashoknagar
  • The Dog, Lying On The Road Picking Up The Newborn's Body From The Hospital Premises, Found The Body Of The Child In The Toilet Of The Maternity 20 Days Ago.

मप्र में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था:अशोकनगर में अस्पताल परिसर से नवजात के शव को उठाकर सड़क पर नोंचता रहा कुत्ता, 20 दिन पहले भी मेटरनिटी के टॉयलेट में बच्चे का शव मिला था

अशोकनगर2 दिन पहले
तस्वीर अशोकनगर में जिला अस्पताल के बाहर की है। यहां नवजात के शव के पास पहुंचा कुत्ता।
  • डिलीवरी के दौरान नवजात के मृत होने पर लापरवाही से परिसर के आसपास ही फेंका जा रहा
  • चाय पी रहे एक व्यक्ति ने घटना की जानकारी पुलिस और अस्पताल प्रबंधन को दी
Advertisement
Advertisement

लापरवाही की यह तस्वीर मध्यप्रदेश के अशोकनगर की है। इससे प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है। शहर के जिला अस्पताल में एक कुत्ता मुंह में मृत नवजात का शव मुंह में दबाकर परिसर के बाहर लाया और उसे नोंचता रहा। जिला अस्पताल में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इसी तरह का दृश्य मेटरनिटी वार्ड के टॉयलेट में देखने मिला था। जब नवजात के शव को नोंचते हुए कुत्ते काे देखकर लोगों ने खदेड़ा। कुछ ही देर बाद वहां पर 3 से 4 कुत्तों का झुंड उसके इर्द गिर्द ही घूमता रहा।

सूचना देने के एक घंटे बाद भी नहीं आई पुलिस, लाेग करते रहे रखवाली
शनिवार दोपहर 12 बजे एक गुमठी के नीचे का दृश्य देखकर चाय पी रहे एक व्यक्ति ने घटना की जानकारी पुलिस और अस्पताल प्रबंधन को दी। इसके बावजूद करीब 1 घंटे बाद भी वहां कोई नहीं पहुंचा। तब तक वहां मौजूद लोग शव की रखवाली करते रहे। करीब एक घंटे बाद अस्पताल चौकी से पुलिसकर्मी पहुंचा जिसने अपनी तौलिया को नवजात के शव पर डाला और सिटी पुलिस को मामले की जानकारी दी।

कलेक्टर ने कुत्ते पकड़ने आदेश दिए पर अमले ने एक भी नहीं पकड़ा
कलेक्टर अभय वर्मा ने भी हाल ही में आवारा कुत्तों काे पकड़ने के लिए बैठक के दौरान निर्देश दिए थे। इसके बावजूद आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए किसी तरह की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई। ऐसे में अस्पताल परिसर में आवारा कुत्ते घूमते रहते हैं।

नवजात कहां से आया जानकारी जुटा रहे हैं
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन हिमांशु शर्मा का कहना था कि नवजात कहां से और कैसे आया, इसकी जानकारी जुटा रहे हैं। नवजात का पीएम कराया है। पूरे मामले को दिखवा रहे हैं। इससे पहले जिस नवजात का शव बाथरूम में मिला था उसको छोड़कर महिला भाग गई थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement