पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:फाल्ट होने पर नहीं आते बिजली कंपनी के कर्मचारी, गांव के लोग करते हैं ठीक

शाढ़ौरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

क्षेत्र के ग्राम जलालपुर में स्थित विद्युत सब स्टेशन की खराबी को विभाग के कर्मचारियों की जगह ग्रामीण युवकों द्वारा ठीक किया जाता है। कृषक नेता सतपाल सिंह रघुवंशी का आरोप है कि जब भी जलालपुर क्षेत्र में बिजली का फाल्ट होता है तो विद्युत मंडल के कर्मचारी इसे ठीक करने नहीं आते। गांव के युवा जान जोखिम में डालकर विद्युत सब स्टेशन पर आए अवरोध को दूर करते हैं।

ऐसा ही मामला शनिवार को सामने आया जब रात भर बिजली बंद रहने के बाद सुबह पानी भरने के लिए लोगों की माेटर चालू नहीं हो सकीं। तब गांव के कुछ युवाओं ने हिम्मत जुटाकर विद्युत सब स्टेशन पर आए अवरोध को दूर करने का प्रयास किया और बिजली को ठीक किया। श्री रघुवंशी का आरोप है कि इस तरह के नजारे आए दिन यहां सामने आते हैं क्योंकि विद्युत सब स्टेशन पर जो कर्मचारी कार्यरत है उनके द्वारा बिजली ठीक नहीं की जाती और ना ही माेटर से कोई स्टाफ ऐसी स्थिति में बिजली ठीक करने पहुंचता है।

मजबूरी में ग्रामीण इस तरह अपनी जान जोखिम में डाल कर यह काम करना पड़ता है। इसी तरह बिजली सुधारने के काम के दौरान एक युवक की मौत भी हो चुकी है। श्री रघुवंशी ने इस समस्या को कई बार जनप्रतिनिधियों के सामने रखने के साथ-साथ विद्युत मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष भी उठाया है लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।

जलालपुर फीडर पर रात में 2 बजे फाल्ट हुआ था। इसकी सूचना आपरेटर ने लाइन मेन को दी गई थी। सुबह लाइन मेन के पहुंचने से पहले 6 बजे ही ग्रामीणों ने फीडर पर पहुंच कर आपरेटर के बार बार मना करने के बावजूद काम किया।
अनिरुद्ध यादव, जेई विद्युत वितरण केंद्र शाढ़ौरा

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement