हादसा / लाइन सुधार रहे लाइनमैन को लगा करंट, 10 फीट नीचे गिरा

X

  • साथी कर्मचारियों के साथ अन्य युवक ने पहुंचाया अस्पताल

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

अशोकनगर. स्टेडियम के पास लगे बिजली खंबे पर लाइट सुधार रहे लाइनमैन को अचानक करंट लग गया जिससे 10 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया। लाइनमैन पहले स्टेडियम की बाउंड्री पर गिरा फिर स्टेडियम में अंदर गिर गया। जिसे बिजली कंपनी के कर्मचारियों सहित वहां मौजूद युवक ने इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।
दरअसल लाइनमैन रामभरोसा 55 साल सोमवार सुबह करीब 10:30 बजे स्टेडियम के पास लगे खंबे पर सीढ़ी से चढ़कर लाइन सुधार रहे थे। जिनके हाथ में ग्लब्ज नहीं थे। तभी अचानक उनको करंट लग गया जिससे वे झटके के साथ नीचे की ओर गिरे। पहले वे स्टेडियम की बाउंड्री पर गिरे जिससे उनकी कमर में चोट आ गई। इसके बाद सीधे स्टेडियम में जाकर गिर गए। इस दौरान साथी कर्मचारी उनको उठाने के लिए स्टेडियम की ओर दौड़े जहां मौजूद शादिक खान ने उनकी मदद की और लाइनमैन को बिजली कर्मचारियों के साथ अस्पताल लेकर पहुंचा। इस दौरान बिजली कंपनी के डीई श्रवण पटेल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी अस्पताल पहुंच गए।
इधर..करंट लगने से मौत :
बारिश के दौरान बिजली का करंट लगने से मौत के मामले बढ़ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला बहादुरपुर के ग्राम रमपुरा पिपरिया में हुआ जहां माखन पुत्र रघुवीर कुशवाह को बिजली का करंट लग गया जिससे उसकी मौत हो गई। उसे अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना