• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Ashoknagar
  • The Principal Said It Is Time To Harvest The Crop, The Crop Will Be Cut, The Officer Ordered For Investigation, Said Action Will Be Taken Against The Culprits

अशोकनगर में स्कूल नहीं आ रहे शिक्षक और विद्यार्थी:प्राचार्य बोले- फसल कटने का समय है, फसल कटवा रहे होंगे, अधिकारी ने दिए जांच के आदेश बोले- दोषियों पर की जाएगी कार्रवाई

अशोकनगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूलों में स्वच्छता की कोई व्यवस्था नहीं है - Dainik Bhaskar
स्कूलों में स्वच्छता की कोई व्यवस्था नहीं है

कोरोना महामारी के चलते एक साल तक स्कूल बंद रहे और पिछले महीने ही स्कूलों को खोला गया है। बावजूद इसके शिक्षकों में अपने काम के प्रति रुचि नहीं दिखाई दे रही। मलावनी के सरकारी स्कूल में ना तो समय पर शिक्षक आ रहे हैं और ना ही पूरे बच्चे स्कूल आ रहे हैं। बल्कि शिक्षक और विद्यार्थी सोयाबीन की फसल कटवाने में लगे हुए हैं।

मलावनी गांव के सरकारी स्कूल में ना तो समय पर शिक्षक आ रहे हैं और ना ही साफ सफाई की कोई व्यवस्था है। स्कूल की छत पर किसी किसान की पाईप रखी हुई है। स्कूल के बरामदे में प्रवासी मजदूरों का डेरा है। आस-पड़ोस झाड़ खड़े हैं। स्कूल में 11 बजें कुछ बच्चे आए और उन्होंने ही स्कूल का ताला खोला और विद्यालय की साफ सफाई करनें लगे। स्कूल में लगभग 63 छात्र-छात्रा के नाम रजिस्टर है, बावजूद इसके केवल 10 बच्चे ही स्कूल पहुंच रहे हैं।

63 में से सिर्फ 10 बच्चे ही आए स्कूल
63 में से सिर्फ 10 बच्चे ही आए स्कूल

विद्यालय खुलने का समय 10:30 बजे है, लेकिन समय से एक घंटे बाद स्कूल में केवल प्राचार्य आए। जब प्राचार्य से अन्य दो और शिक्षकों के ना आने का कारण पुछा तो प्राचार्य नारायण सिंह रघुवंशी नें बताया की वे फसल कट रहीं हैं, इस लिए नहीं आए होगें। उन्होंने बताया कि यह फसल काटने का समय है, इस वजह से बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं, नहीं तो सरे बच्चे स्कूल आते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी नीरज शुक्ला से जब इस संबंध में बात की तो उन्होनें कहा की मैं इसकी जांच करूंगा। और जांच में दोषी शिक्षकों के खिलाफ नोटिस जारी किया जाएगा। उन्हें में तीन दिन का समय दूंगा और अगर तीन दिन में जवाब नहीं आया तो, उनपर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उनके द्वारा जो प्राचार्य और अनुपस्थित शिक्षकों को निलंबित और वेतन रोकने जैसी कार्रवाई की जाएगी ।

खबरें और भी हैं...