पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बेतवा में लाखों मछलियों की मौत का मामला:मत्स्य विभाग की टीम ने नदी के पानी व मृत मछली के सैंपल लिए

अशोकनगर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

1 दिन पहले मंगलवार को बेतवा नदी में लाखों मछलियों की मौत के मामले में बुधवार को मत्स्य विभाग की टीम मुंगावली पहुंची। विभाग के अधिकारियों ने नदी में भरे पानी और मृत मछलियों के सैंपल लिए। बाद में वही नदी में बने जेपी बैराज पर जांच करने पहुंचे। लेकिन यहां घंटों तक उन्हें अंदर जाने के लिए इंतजार करना पड़ा।

मंगलवार को नगर से 5 किमी दूर स्थित बेतवा नदी में लाखों की तादाद में मछलियों की मौत हो गई थी। मछलियों की मौत होने का कारण जानने के लिए बुधवार को मत्स्य विभाग की टीम नदी पर पहुंची। विभाग के उमराव कौरव मुंगावली निरीक्षक ने नदी पर पहुंचकर मृत मछलियों के सैंपल लिए साथ ही नदी से पानी का सैंपल भी लिया है।

उसके बाद मत्स्य विभाग की टीम जांच करने के लिए जेपी बैराज पहुंची। जहां जेपी बैराज पर करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत व वरिष्ठ अधिकारियों से बात करने के बाद जेपी बैराज के पास बनी चौकी के गेट खोले जा सके। टीम ने अंदर पहुचकर बैराज के पास से पानी का सैंपल लिया। साथ ही टीम द्वारा मौके पर पंचनामा भी बनाया गया है। निरीक्षक उमराव कौरब ने बताया कि पानी व मछलियों के सैंपल लिए हैं प्रथम दृष्टया मामला किसी केमिकल मिले होने का लगता है। इसके चलते पानी का बीओडी लेवल कम हुआ और मछलियों की मौत हुई।

खबरें और भी हैं...