पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिजली कनेक्शन:खुद के वेतन से पेट्रोल भरवाकर पहुंचते हैं आपकी समस्याएं सुलझाने

अशोकनगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान परेशानी लेकर पहुंचे तो कंपनी के जेई ने खुद का दर्द सुनाया, बोले-

ग्रामीण क्षेत्रों में दो तरह की बिजली कनेक्शन दिए जाते हैं। गांव में जहां 24 घंटे घरेलू कनेक्शन पर बिजली दी जाती है तो वहीं पंप चलाने के लिए खेतों पर 10 घंटे शासन के दिशा निर्देशानुसार बिजली दी जा रही है। मंगलवार को जोगिया गांव के किसान तूमैन फीडर के जेई मयंक कुमार अरजरिया के पास पहुंचे। किसानों की समस्याओं को सुनते सुनते जेई का दर्द भी फूट पड़ा। उन्होंने कहा कि जब भी समस्याओं के लिए हमें पॉइंट दिया जाता है तो हम भी अपनी सैलरी की तनख्वाह में से पेट्रोल जलाकर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचते हैं। हमारे पास गाड़ी तक नहीं हैं, 1420 ट्रांसफार्मर हैं।

ग्रामीणों की मांग 24 घंटे दी जाए बिजली
गांव में घरेलू कनेक्शन पर 24 घंटे लाइन दी जा रही है लेकिन खेतों पर मकान बनाकर रहने वाले किसान वहां भी 24 घंटे लाइट की मांग कर रहे थे। किसानों ने कहा कि 10 घंटे बिजली देने के शेड्यूल में बदलाव हो। जिससे रात को उजाला रहे तो दिन में मोटर भी चल सकें। इस पर जेई ने जो मेरी हद में होगा में आपकी मदद जरूर करुंगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें