पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन के लिए हंगामा:मंडी में शहरी लोगों के वैक्सीनेशन पर व्यापारियों को ऐतराज, नपा में डोज से दोगुना को दिए टोकन, हंगामा

अशोकनगर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कन्या स्कूल में वैक्सीनेशन कराने के लिए लगी लोगों की लंबी कतार। - Dainik Bhaskar
कन्या स्कूल में वैक्सीनेशन कराने के लिए लगी लोगों की लंबी कतार।
  • सूचना मिलते ही प्रशासनिक अफसरों के साथ पुलिस को संभालना पड़ी स्थिति, हंगामे के बीच 2745 को लगाया टीका

वैक्सीनेशन को लेकर शहर के मंडी परिसर व नगर पालिका परिसर में बनाए गए सेंटर के सामने बुधवार को हंगामा हो गया। मंडी में व्यापारियों ने शहरी लोगों के वैक्सीनेशन पर ऐतराज जताया। तो नगर पालिका वाले केंद्र में स्टॉक से दो गुना लोगों को टोकन जारी कर देने के कारण हंगामे की स्थिति बनी।

हंगामें की स्थिति सबसे पहले कृषि उपज मंडी परिसर स्थिति केंद्र पर बनी। यहां सुबह करीब 11.30 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम टीका लगा रही थी। तभी व्यापारियों ने यहां टीका लगवाने आए शहरवासियों की भीड़ को देख विरोध कर दिया। व्यापारियों ने कहा कि यहां वैक्सीनेशन केंद्र व्यापारियों, मंडी कर्मचारी व परिजनों के अलावा हम्मला, तुलावटी आदि के लिए शुरू किया गया है।

शहरवासियों को टीका क्योंं लगाया जा रहा है। इधर, व्यापारियों के इस तर्क को लेकर टीका लगवाने वहां पहुंचे शहरवासी भी आक्रोशित हो गए। देखते ही देखते हंगामों की स्थिति बन गई। इधर, लायन ऑर्डर स्थिति बनते देख एसडीएम रवि मालवीय पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद व्यापारियों को समझाइश देकर मामला शांत कराया।

अन्य केंद्रों पर रही भीड़: वैक्सीन का स्टाॅक कम होने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रों पर भी कम टीके पहुंचाए। इस कारण बुधवार को ज्यादातर केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी रही। आधे से ज्यादा लोगों को बिना टीका लगवाए लौटना पड़ा। कृषि उपज मंडी में वैक्सीनेशन के दौरान हुआ विवाद। केंद्र के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ते हुए भीड़ के रूप में वैक्सीन लगवाने के लिए खड़े लोग।

नपा ने डोज से ज्यादा को दे डाले टोकन
नपा वाले केंद्र पर मौजूद कर्मचारियों ने वैक्सीन के स्टॉक से दोगुना लोगों को टोकन दे दिया। आधार कार्ड लेकर नंबर लगवाने के बाद लोगों को टीका नहीं लग पाने की जानकारी मिली तो वे भड़क गए। बढ़ते हंगामे के बीच पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा।
2745 को लगा टीका
जिले को मिले 2500 डोज के विरूद्ध बुधवार को विभाग ने 2745 लोगों को पहला व दूसरा टीका लगाया। इसमें शहरी क्षेत्र में 2478 तो ग्रामीण 267 शामिल है। जो 109.80 प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...