पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वृद्ध महिलाओं को नहीं मिल रही विधवा पेंशन:परिवार का पालन पोषण करने में हो रही परेशानी, पति की मौत को हुए 3 से 10 साल हो गए हैं

अशोकनगर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लप्तोरा ग्राम पंचायत में करीब 1 दर्जन से अधिक विधवा महिलाओं पेंशन नहीं मिल रही है। इस कारण इन महिलाओं को अपने परिवार का पालन पोषण करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इनमें कुछ महिलाएं ऐसी हैं जिनके पति की मौत को हुए 3 से 10 साल हो गए हैं। इसके बाद भी इनको विधवा पेंशन नहीं मिल रही है।

गांव में तैनात रोजगार सहायक और पंचायत सचिव की इन पर नजर नहीं पड़ी। रामविंदर दांगी ने बताया कि पंचायत सचिव मुंगावली रहते हैं। पंचायत भवन का उपयोग ही नहीं हुआ है। इससे वह ढहने की कगार पर है। विधवा महिलाओं ने कई बार ग्राम सभा में पेंशन के लिए आवेदन दिया लेकिन उन्हें पेंशन नहीं मिली।

गांव की सहोदरा बाई 10 साल, ग्याबाई के 3 साल, रश्मि दांगी 1 साल, रुक्मिणी बाई 7 साल से विधवा हैं। पेंशन नहीं मिलने से इन महिलाओं का गुजारा मुश्किल से होता है। इस संबंध में पंचायत सचिव कलेक्टर सिंह गुर्जर का कहना था कि मैं एक वर्ष पहले ही इस पंचायत में आया हूं। सर्वे करने के दौरान जो भी नाम सामने आए उन्हें पेंशन भी दिलाई। यदि कोई नाम शेष रह गए हैं, तो उन्हें इस माह जुड़वा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...