पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन:वैक्सीन खत्म, रविवार को आने की उम्मीद

अशोकनगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले को मिली कोरोना वैक्सीन अब खत्म हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग अब रविवार तक वैक्सीन आने की संभावना जता रहा है। शुक्रवार और शनिवार को वैक्सीनेशन नहीं होगा। गुरुवार को मुंगावली और चंदेरी में शेष बचे 130 सीमित टीके लगाए गए, जो करीब 1 घंटे में ही पूरे लग गए। जिला मुख्यालय पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोग तो पहुंचे लेकिन वैक्सीन न होने के कारण उनको वैक्सीन नहीं लग सकी। बुजुर्ग महिलाएं लाठी के सहारे वैक्सीन लगवाने पहुंचे लेकिन वैक्सीन न होने के कारण उनको वापस लाैटना पड़ा।
जिले में 45 साल से अधिक की आयु के लोगों को वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। जिसके तहत गुरुवार को 130 वैक्सीन के डोज बचे थे। जिला अस्पताल में एक भी डोज नहीं था ऐसे में लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे। वैक्सीन न होने की जानकारी न होने के कारण लोग वैक्सीन आने के इंतजार में बैठे रहे लेकिन जब वैक्सीनेशन का काम कर रहे स्टाफ ने उनको जानकारी दी तो लोग वापस लौट गए।
एक दिन में लगे थे 3918 डोज
बुधवार को जिले में एक दिन में 3 हजार 918 डोज लगे थे। इससे पहले जिले को 4 हजार 40, 5 हजार 900 वैक्सीन मिली थी लेकिन 45 साल से अधिक के लोगों में वैक्सीन लगवाने का रुझान ऐसा था कि लोगों ने बिना झिझक के केन्द्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई थी। हालांकि पहले 101 केन्द्र पर वैक्सीन लगाई गई थी फिर कम वैक्सीन मिलने के कारण केन्द्र घटाकर 16 कर दिए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें