पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन सौंपा:ग्रामीणों ने की कलेक्टर से पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग

अशोकनगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत बाबूपुर के रहवासियों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की जांच कराने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने पहले भी इस संबंध में जिला पंचायत और जनपद पंचायत स्तर पर आवेदन दिए हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने कहा कि ग्राम पंचायत की उदासीनता के कारण उन्हें सरकार द्वारा चलाई जा रही  योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।  ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार की जांच कराने की बात कही। लोगों ने कहा कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं होती तो वह कलेक्टोरेट परिसर में धरना प्रदर्शन करेंगे।

रहवासियों ने निजी जमीन पर तालाब बनवाने की शिकायत की
एक महिला ने कलेक्टोरेट पहुंचकर ग्राम पंचायत बाबूपुर के सरपंच पर मनमानी करते हुए उसकी निजी जमीन पर तालाब बनवाने के आरोप लगाए हैं। महिला ने आवेदन देकर कलेक्टर से उसकी जमीन वापस दिलवाने की मांग की है। दरअसल, कमला बाई पत्नी स्व. सिरनाम सिंह आदिवासी निवासी ग्राम बाबूपुर ने बताया कि गांव में खसरा नंबर 394 में उसकी जमीन है। इस पर सरपंच ने मनमानी करते हुए तालाब बनवा दिया। मेरे पास इस खेत के अलावा अन्य जमीन नहीं है। इससे मैं अपना जीवन यापन कर सकूं। मेरे पास खेत के अन्य जीवन यापन करने के लिए आय का अन्य साधन भी नहीं है। मैं वृद्ध आदिवासी महिला हूं। वृद्ध होने के कारण मजदूरी भी नहीं कर पा रही हूं। मेरे पति का पूर्व में निधन हो चुका है। महिला ने कलेक्टर को आवेदन देकर अपनी जमीन वापस दिलाने और सरपंच पर कार्रवाई करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें