पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोहल्ला में रे पानी को टाेटो:तीन घंटे इंतजार पर नहीं आया पानी तो बुजुर्ग महिला ने नल पर बैठकर गाया लोकगीत

अशोकनगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अभी गर्मी शुरू भी नहीं हुई और शहर में पानी की समस्या बढ़ने लगी है। हाल ये है कि लाेगों की सुबह उठते ही पानी भरने की टेंशन शुरू हो जाती है। पानी की सबसे ज्यादा समस्या उन कॉलोनियों में है, जहां नपा की पाइप लाइन नहीं बिछी है। वहीं त्रिलोकपुरी कॉलोनी में पानी की समस्या का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें बुजुर्ग महिला को 3 घंटे इंतजार के बाद भी जब पानी नहीं मिलता ताे टोंटी के पास बैठकर ही अपने शब्दों में लोकगीत गा रही हैं।

पानी की किल्लत का गीत सोशल मीडिया पर वायरल
त्रिलोकपुरी कॉलोनी की शकुंतला भार्गव ने टोटी के पास बैठकर लोकगीत गा दिया। लोकगीत के शब्द “एक बार लाइरे बरखेड़ी से सड़क से पानी भरतो, मोहल्ला में पानी को टोटो, रे मोहल्ला में पानी को टोटो। सब सखिए मिल जुड़कर ढाढी, पानी घर में नहीं रे रामजी, पानी घर में नहीं। एक बार लाइरे धोरा से सड़क से से भरतो।” उनके लोकगीत की वीडियो जमकर वायरल हो रही है। वीडियो वायरल हाेने के बाद नपा कर्मी मौके पर पहुंच गया और नल चालू कर दिए थे। इस संबंध में पार्षद सत्येन्द्र यादव ने बताया कि बोर में पानी कम हो गया है इसलिए दिक्कत हो गई है। हालांकि नपा की ओर से इसके लिए कोई इंतजाम कराया जाएगा, जिससे गर्मी में दिक्कत न हो।

जानिए कहां क्या हाल
शंकर कॉलोनी :
यहां सुबह और शाम सार्वजनिक टोटियों पर पानी भरने के लिए लंबी कतार लगना शुरू हो जाती है। महिलाएं सिर पर पानी से भरे केन और पुरुष साइकल पर 4 से 6 केन लादकर ले जाते हैं।
त्रिलोकपुरी कॉलोनी : वैसे तो ये कॉलोनी पहले से काफी विकसित हो चुकी है लेकिन आज भी यहां पानी की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। हाल ये है कि लोग 400 रुपए खर्च करके पानी लेने को मजबूर हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें