लॉकडाउन / महाराष्ट्र से उप्र जा रहे मजदूर, खड़ेश्वरी कैंप में लगी रही एक किमी लंबी लाइन

Workers going up from Maharashtra, one km long line engaged in Khadeshwari camp
X
Workers going up from Maharashtra, one km long line engaged in Khadeshwari camp

  • प्रवासी मजदूरों का अपने-अपने घरों की ओर लौटना निरंतर जारी है
  • महाराष्ट्र से उत्तरप्रदेश की ओर जाने वाले लोग राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 3 से होकर निकल रहे हैं

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

गुना. प्रवासी मजदूरों का अपने-अपने घरों की ओर लौटना निरंतर जारी है। इसके चलते महाराष्ट्र से उत्तरप्रदेश की ओर जाने वाले लोग राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 3 से होकर निकल रहे हैं। जिनके लिए रुठियाई से गुना के बीच स्थित खड़ेश्वरी मंदिर के पास प्रशासन द्वारा कोविड-19 कैंप स्थापित किया गया है।
जहाँ पर देवास से आने वाली बसों में बैठकर आने वाले प्रवासी मजदूरों को उतारकर गुना की बसों में बैठाकर झाँसी रवाना किया जा रहा है। गुरुवार सुबह 3 से 5 बजे के बीच बड़ी संख्या में देवास से बसें आने से और मौके पर झाँसी से सवारी छोड़कर आने वाली बसों के गुना लौटने में देरी होने के कारण खड़ेश्वरी मंदिर के पास स्थित कोविड-19 कैंप में हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ जमा हो गई।
इसलिए ड्यूटी पर तैनात प्रभारी महेंद्रसिंह पटवारी ने राजस्व निरीक्षक हरवीरसिंह रघुवंशी, राकेश उपाध्याय, राजेंद्र बिरथरे,  नवल किशोर, विवेक बघेल, सुनील मंडलोई एवं पुलिस प्रशासन की मदद से मजदूरों के बीच सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए निश्चित दूरी के साथ कतारें बनवाई। यह कतारें करीब 1-1 किलोमीटर तक लंबी-लंबी लगी थीं और मजदूर ही मजदूर नजर आ रहे थे। सुबह 8:00 बजे बसों के आने के पश्चात कड़ी व्यवस्था के साथ प्रवासी मजदूरों को बसों में बैठाकर झाँसी भेजने का जो सिलसिला शुरू हुए वह दोपहर 12 बजे तक निरंतर चलता रहा और 80 बसों के माध्यम से सुरक्षित तरीके से प्रवासी मजदूरों को झांसी स्थित कोविड-19 कैंप दिनारा भेजा गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना