पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधाओं को लेकर हितग्राहीयों ने दिया ज्ञापन:पीएम आवास योजना में 400 मकान बने पर बिजली-पानी की सुविधा नहीं

आष्टा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पालिका ने नगर में किराए से रहने वाले हितग्राहियों को जीन वाली दरगाह के सामने जीनिंग फैक्ट्री की जमीन पर प्लाट आवंटित किए थे। यहां पर 400 से अधिक मकान बन चुके हैं, लेकिन मुलभूत समस्याओं ने लोगों को परेशान करके रख दिया है। इससे परेशान होकर मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग नपा कार्यालय पहुंचे। लोगों ने बताया कि हमें पिछले 8 महीने से अंधेरे में रहना पड़ रहा है। वहां पानी की समस्या भी बनी हुई है तथा सड़क निर्माण भी नहीं कराया गया है। जिससे हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर नपा सीएमओ, एसडीएम तथा विधायक को ज्ञापन दिया।

मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना में नपा द्वारा आवंटित किए गए प्लाटों पर बने मकानों के महिला व पुरूष हितग्राही एकत्रित होकर नगर पालिका कार्यालय पहुंचे। वहां पर नपा सीएमओ एनके पारसनिया को दिए गए ज्ञापन में बताया कि दरगाह के सामने पीएम आवास कॉलोनी बनाई गई है, जिसमें 400 मकान बन गए हैं तथा करीब 60-70 मकान बनाकर हितग्राही रहने भी आ गए हैं। यहां रहते हुए आठ माह बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक बिजली की व्यवस्था नहीं की गई है। इस कारण गर्मी के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
इसके अलावा पानी की कोई सुविधा नहीं है। नपा द्वारा पानी का टैंकर भी आठ दिन में एक बार आता है। इसे लेकर नपा व एसडीएम कार्यालय में कई बार आवेदन दिए जा चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी सुनवाई नहीं की गई है। नपा आफिस जाते हैं तो कहा जाता है कि बिजली कंपनी को लिख दिया गया है। जब बिजली कंपनी जाते हैं तो कहते हैं कि नगर पालिका जाओ। ज्ञापन देने वालों में मेहरबान सिंह, भगवान दास, मायाराम, रवि राठौर, बाबूलाल पांचाल, भूरू सिंह, मेहबूब भाई, मो.सलीम, हरि मेवाड़ा, विजय जैन, ज्ञान सिंह, जीवन सिंह,नसरीन बानो, सुरेश, रेश्म बाई आदि शामिल थे।
8 महीने से चिमनी के उजाले में रह रहे : पीएम आवास में रहने वाले लोगों ने बताया कि वह पिछले 8 महीने से चिमनी के उजाले में रह रहे हैं। अभी तक सर्दी का मौसम था, लेकिन अब गर्मी पड़ने लगी है। बिना बिजली के रहना मुश्किल हो रहा है।
बिजली कंपनी नहीं दे रही कनेक्शन : हितग्राहियों ने बताया कि बिजली के कनेक्शन बिजली कंपनी द्वारा नहीं दिए जा रहे हैं। उनका कहना है कि नपा में जाओ जब वहां से इस्टीमेट की राशि जमा कराएंगे तब हम ट्रांसफार्मर रखेंगे।
दूर स्थानों से ला रहे पानी
यहां पर दूसरी बड़ी समस्या पानी की है। यहां पर जलस्रोत की सुविधा नहीं होने के कारण दूर-दूर से पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है। इसके अलावा सड़क नहीं हाेने से बारिश के दिनों में काफी परेशानी उठानी पड़ी है।
इस्टीमेट बनाकर बिजली कंपनी को भेज दिया है
बिजली के लिए इस्टीमेट बनाकर बिजली कंपनी को भेज दिया है। इसके अलावा अन्य समस्याओं का भी हल किया जाएगा।
-एनके पारसनिया, सीएमओ, नपा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें