पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गाइड लाइन:नवरात्र पर्व पर सभी पंडालों में सोशल डिस्टेंस व गाइड लाइन से हुई आरती

आष्टा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मर्दिनी महिषासुर माता मंदिर, भंवरा के इलाही माता मंदिर में जुट रही है श्रद्धालुओं की भीड़

इस साल कोरोना काल होने के कारण त्योहारों की चमक को मंद कर दिया है। वहीं नवरात्रि के पर्व की शुरूआत भी फीकी रही है। हर साल घटस्थापना से लेकर दशहरा तक नगर में उत्साह देखने को मिलता है। वहीं नवरात्र के पहले दिन नगर के कई प्रमुख स्थानों पर सीमित लोगों के साथ आरती की गई तथा सोशल डिस्टेंस का पालन भी किया गया।नवरात्रि पर्व आस्था का पर्व है। हर साल लोग बड़े उत्साह व श्रद्धा के साथ पर्व को मनाते हैं। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते छोटे पंडाल बनाए गए हैं तो वहीं शासन की गाइड लाइन के अनुसार ही आरती व अन्य धार्मिक आयोजन भी किए जाना है। शनिवार को रात में मां दुर्गाजी की आरती की गई। इसी तरह नगर के पुरानी सब्जी मंडी में भी घटस्थापना की गई है।

जिसमें शनिवार की रात को प्रशासन के अनुसार बताई गाइड लाइन के अलावा भी लोगों ने जागरूकता दिखाते हुए 10 लोगों के करीब आरती का आयोजन किया गया। वहीं पर्व को देखते हुए पुलिस व्यवस्था भी चौकस देखी गई। इसी तरह नगर के माता मंदिरों में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इसके अलावा देवास की टेकरी, सलकनपुर सहित अन्य स्थानों पर लोग अपने निजी वाहनों से दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इसी जावर के मर्दिनी महिषासुर माता मंदिर, भंवरा के इलाही माता मंदिर सहित लोगों की आवाजाही देखने को मिल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें