किलेरामा में अगस्त क्रांति का स्वागत:कोरोना महामारी के दौरान आयुष्मान कार्ड को अस्पतालों में स्वीकार नहीं किया: नूरी

आष्टा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं ने किया कांग्रेस नेत्री नूरी खान का सम्मान। - Dainik Bhaskar
महिलाओं ने किया कांग्रेस नेत्री नूरी खान का सम्मान।

कांग्रेस की युवा नेत्री नूरी खान द्वारा शनिवार को उज्जैन से भोपाल की ओर निकाली जा रही अगस्त क्रांति यात्रा का स्वागत जिला महिला कांग्रेस की महामंत्री राखी सुरेन्द्र परमार एडव्होकेट की ओर से किले रामा में हुआ। इसी के साथ उक्त यात्रा आष्टा विधानसभा क्षेत्र से इछावर विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश कर गई। किले रामा में स्वागत के दौरान कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने कहा कि मप्र की भाजपा सरकार पैसों से खरीदी हुई सरकार है। मध्यप्रदेश के लोगों ने पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा व उसके मुख्यमंत्री को खारिज किया था और जनहितैषी कमलनाथ कांग्रेस सरकार को जिम्मेदारी सौंपी थी। कोरोना महामारी में भी यह सरकार आम लोगों को ऑक्सीजन व रेमडेसिवर जैसे इंजेक्शन भी उपलब्घ नहीं करवा पाई। जिससे लाखों परिवारों ने अपने परिजनों को खोया है। महामारी के दौरान आयुष्मान कार्ड को अस्पतालों में स्वीकार नहीं किया।

जन माफी यात्रा निकालनी चाहिए : इस महामारी में भाजपा के लोग और जनप्रतिनिधि घरों में छिपे रहे और जब बीमारी का प्रकोप कम हुआ तो जन आर्शीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। जबकि इनको जन माफी यात्रा निकालनी चाहिए थी। प्रदेश में स्कूल बंद हैं, धार्मिक और सामाजिक त्यौहारों पर प्रतिबंध है, लेकिन बिना अनुमति के भाजपा की यात्रा जारी है। हालत इतनी बद से बत्तर है कि कमलनाथ सरकार ने रिकार्ड समय में पंचायतों में गो शाला खुलवा दी, लेकिन यह जबरदस्ती की सरकार उन गो शालाओं में गो माता को भी नहीं रख पा रही है। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, तेल, शकर, दाल के दाम आसमान छू रहे हैं और बिजली के बिल करंट मार रहे हैं।

लाखों युवा सड़कों पर बेरोजगार होकर घूम रहा हैै। इस अवसर पर राखी सुरेन्द्र परमार एडव्होकेट द्वारा नूरी खान का साफा बांधकर और प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मान किया। इस दौरान जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कैलाश परमार, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोपालसिंह इंजीनियर, हिफ्जुर्रहमान भैया मियां, पूर्व जनपद अध्यक्ष बलबहादुर भगतजी, प्रदीप प्रगति, हरपाल ठाकुर, जाहिद गुड्डू आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...