पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:रोजगार सहायक अब नही करेंगे दूसरी योजनाओं का काम, ज्ञापन सौंपा

आष्टाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम रोजगार सहायक संगठन ने जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीएन पटेल को ज्ञापन सौंपा। इसमें सचिव और ग्राम रोजगार सहायक के कामो‌ं का बंटवारा शासन के निर्देशानुसार करने की मांग की गई। वहीं बताया हाल ही में ग्रामीण विकास के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव ने आदेश जारी किया है कि ग्राम रोजगार सहायक मनरेगा का काम करेंगे। उनसे अन्य काम करवाने के लिए विभाग की अनुमति लेना पड़ेगी। आदेश का पालन करवाना चाहिए।

रोजगार सहायक संगठन के ब्लाॅक अध्यक्ष रवींद्र राजपूत ने बताया कि आए दिन जनपद में रोजगार सहायकों का वेतन काटा जा रहा है। उनकी सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जा रही है। राशन मित्र, पेंशन पोर्टल, समग्र पोर्टल, जन्म मृत्यु आदि सभी योजनाओं के लिए सचिव को आईडी पासवर्ड जारी किए जाते हैं लेकिन काम रोजगार सहायक से करवाया जाता है।

वहीं यदि इस काम में कोई गलती हो जाए तो उन्हें सेवा से हटाने की बात कही जाती है। समय रहते काम का बंटवारा नहीं किया तो क्षेत्र के 134 रोजगार सहायक पद से इस्तीफा देंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी। राजेंद्र वर्मा, राजकुमार ठाकुर, लाडसिंह मालवीय, लोकेंद्र राजपूत, अनिल मालवीय आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें