अन्न उत्सव:आपदा की घड़ी में केन्द्र और प्रदेश सरकार सबके साथ खड़ी है: परमार

आष्टा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर व ग्रामीण क्षेत्र में 94 उचित मूल्य की दुकानों पर हुआ राशन वितरण। - Dainik Bhaskar
नगर व ग्रामीण क्षेत्र में 94 उचित मूल्य की दुकानों पर हुआ राशन वितरण।
  • ग्रामीण क्षेत्र में 94 उचित मूल्य की दुकानों पर हितग्राहियाें काे मिला राशन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना व मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत शनिवार को आष्टा विधानसभा क्षेत्र की सभी 94 उचित मूल्य की दुकानों पर हितग्राहियों को निशुल्क राशन सामग्री के बैग वितरण किए गए। इन सभी 94 दुकानों पर अन्नोत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों के नाम घोषित किए गए थे। इसके अलावा आयोजित कार्यक्रमों में हितग्राहियों से अधिक स्थानीय नेता व कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी रही।

नगर में अन्न उत्सव का मुख्य आयोजन शनिवार को नगर के वार्ड क्रमांक 4, 5, 6, 7, 8, 12, 13,14, 15 व 16 की उचित मूल्य की 3 राशन दुकान जो मार्केटिंग में संचालित होती हैं में समारोह पूर्वक अन्न उत्सव मनाया गया। इन सभी वार्डों की उक्त उचित मूल्य की दुकानों पर सभी हितग्राहियों को सम्मान किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ सहकारी नेता देवी सिंह परमार ने कहा कि कोरोना महामारी की प्रथम व दूसरी लहर ने देश के नागरिकों का सामान्य जनजीवन बहुत अधिक प्रभावित किया है। कोरोना की दोनों लहर में अगर सबसे अधिक कोई वर्ग प्रभावित हुआ है तो वह वर्ग गरीब, मजदूर, छोटे दुकानदार सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। आपदा की इस घड़ी में केन्द्र और मप्र की सरकार हर समय सबके साथ खड़ी रही हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में मुफ्त एवं मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना में मात्र 1 रुपये किलो में अन्न उपलब्ध कराया जा रहा है। आयोजित कार्यक्रम में अतिथि के रूप में नियुक्त पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष ललित नागौरी, राकेश सुराना, नगर भाजपा अध्यक्ष अतुल शर्मा, जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी सुशील संचेती सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए। सभी अतिथियों का मार्केटिंग की ओर से आरके रायचूर व मधुसूदन पाठक ने स्वागत किया। अतिथियों ने पात्र हितग्राहियों को निशुल्क दस किलो के राशन सामग्री के बैग वितरण किए।

वार्ड 18 में वितरण किया राशन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत अन्न उत्सव कार्यक्रम का आयोजन वार्ड 18 में राशन की दुकान पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम के प्रभारी पूर्व मंडी संचालक राय सिंह मेवाड़ा के नेतृत्व में तीनों वार्डों के सभी हितग्राहियों को निशुल्क राशन के बैग वितरण किए गए। कार्यक्रम में पूर्व पार्षद रशीद पठान,महिला मोर्चे की जिला अध्यक्ष नवदीप कौर, पूर्व पार्षद माखन कुशवाह, गिरजा कुशवाह आदि मौजूद रहे।

सिददीकगंज में अन्न उत्सव में वितरण हुआ राशन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सेवा सहकारी समिति सिद्दीकगंज में राशन का वितरण किया गया। मुफ्त राशन सिद्दीकगंज सेवा सहकारिता के तहत उप दुकान श्यामपुरा, उप दुकान धुराडाकला के तहत तीनों दुकानों पर शासन की योजना के अनुसार बांटा गया। इसका लाभ बरखेड़ी, पगारा, धर्मपुरी, बरखेड़ी सहित सिद्दीकगंज के पात्र हितग्राहियों को मिला। इस दौरान लक्ष्मी नारायण वर्मा ने कहा भारतीय जनता पार्टी की सरकार में गरीबों को शासन की प्रत्येक योजना का लाभ मिलेगा। इस अवसर पर सहकारिता के प्रबंधक संतोष कुमार जैन, राजेंद्र ठाकुर, लक्ष्मी नारायण सरपंच प्रतिनिधि, जगदीश पाटीदार, राजाराम शेट्टी, अरुण नीरज सोलंकी, जितेंद्र करोरिया, बद्री प्रसाद गहलोत, पंकज सेन आदि मौजूद रहे।

तिलावद में उचित मूल्य की दुकान पर मना अन्न उत्सव

शनिवार को तिलावद गांव में राशन वितरण के लिए शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। उचित मूल्य की दुकान को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के जागरूकता के बैनर के साथ रंग बिरंगे गुब्बारे और फूलों से दुकान की साज सज्जा की गई। सरपंच प्रतिनिधि लक्ष्मी नारायण चौधरी ने हितग्राहियों से कहा कि कोरोना काल में हर गरीब परिवार तक सरकार द्वारा राशन पहुंचाने का काम किया है।

कार्यक्रम में टीवी स्क्रीन पर वीडियो वर्चुअल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्बोधन सुना। आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मोहनलाल कलमोदिया, नोडल अधिकारी धर्मेंद्र परमार, जनपद सदस्य प्रतिनिधि रमेश पटेल आदि मौजूद रहे।

हकीमाबाद में हितग्राहियों को दिखा उत्साह

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत हकीमाबाद में अन्न उत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत सहकारी उचित मूल्य की दुकान हकीमाबाद पर हितग्राहियों को निशुल्क राशन के बैग सम्मान हितग्राहियों में वितरित किए गए। कार्यक्रम के प्रभारी भाजपा नेता महेंद्र परमार की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान सात गांवों के हितग्राहियों का सम्मान किया गया।

खबरें और भी हैं...