पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन 4.0:बाहर से आने वाले की संख्या बढ़ी, सोशल डिस्टेंसिंग की होने लगी अनदेखी

आष्टा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन के चौथे चरण में पुलिस-प्रशासन ने दिन व रात के समय सख्ती की बजाए नरमी बरती जा रही है। जिससे क्षेत्र में बाहरी रेड जोन क्षेत्र से आने वाले लोगों की आवाजाही भी बढ़ गई है। इस समय भोपाल-इंदौर फोरलेन हाईवे पर महाराष्ट्र से आने वाले मजदूरों के निकलने का सिलसिला जारी बना हुआ है। इसका फायदा उठाकर आसपास व रेड जोन क्षेत्र के लोग नगर में प्रवेश करते हैं। जिससे क्षेत्र में भी संक्रमण का खतरा हो सकता है। इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
लॉकडाउन के तीनों चरणों में अभी तक पुलिस-प्रशासन ने जिले की सीमा या फिर नगर सीमा पर सख्ती कर रखी थी। जिससे आष्टा, जावर विकासखंड ग्रीन जोन में बने हुए हैं। हालांकि लॉक डाउन का चौथा चरण 18 मई से शुरू हुआ है। उसके बाद से पुलिस-प्रशासन के रूख में भी नरमी आने से जहां नगर में सोशल डिस्टेंस समाप्त होता जा रहा है तो वहीं रेड जोन क्षेत्र भोपाल, इंदौर व उज्जैन से लोगों का रात व अलसुबह से आने का सिलसिला बना हुआ है। यह लोग भोपाल-इंदौर फोरलेन से आने वाले महाराष्ट्र क्षेत्र के मजदूरों का भी फायदा उठा रहे हैं। जो उनके साथ जिले की सीमा के एसएसटी पाइंट से निकलने में सफल हो जाते हैं। वहां से निकलने के बाद नगर की सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं। क्योंकि अब नगर की सीमा पर पुलिस का पहरा नहीं है। पुलिस-प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना आवश्यक है।

नगर सीमा पर नहीं पुलिस बल
जबसे जिले में बाजार खुलने की समय अवधि शाम 6 बजे तक हुई है तबसे नगर के मुख्य पाइंट व सीमा क्षेत्र से बल को हटा लिया गया है। इस वजह से नगर में बाहरी व्यक्तियों को आने में आसानी हो गई है।
पुराने हाईवे पर बेरिकेड्स
क्षेत्र ग्रीन जोन में होने तथा समय अवधि बढऩे के बाद से पुराने हाईवे पर पुलिस जवानों को हटा लिया गया है। अब वहां पर बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं। जहां पर शाम 6-7 बजे के बाद पुलिस जवानों को तैनात किया जाता है। 
लोगों के आने पर सूचना दें
-अरूणा सिंह, टीआई के मुताबिक, नगर में प्रवेश करने वाले बाहरी व्यक्तियों के आने की सूचना को लेकर पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है। जिनकी समय रहते जांच कराई जा सके। अन्यथा कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें