कार्रवाई:5 रेस्टोरेंटों पर कार्रवाई, 9 घरेलू सिलेंडर जब्त

बरेली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

होटल और रेस्टोरेंट पर धड़ल्ले से घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग किया जा रहा है, जिसको लेकर खाद्य विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी संगीता बंजारी और अमले ने मिलकर नगर के पांच रेस्टोरेंटों पर कार्रवाई की। 3 घंटे चली इस कार्रवाई के दौरान अफसरों ने नियम विरुद्ध उपयोग किए जा रहे घरेलू गैस सिलेंडरों को जब्त किया।

कार्रवाई के दौरान राजस्थान मिष्ठान भंडार से 1 घरेलू गैस, निखिल धाकड़ बेकरी भैयालाल के यहां से 3 घरेलू गैस सिलेंडर, बाबा की स्टाल दिग्विजय कांप्लेक्स 2, भावसार रेस्टोरेंट बड़ा बाजार 2, राधेलाल नाश्ता भंडार दिग्विजय कांप्लेक्स के सामने एक गैस सिलेंडर जप्त किए गए।

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी संगीता बंजारी ने बताया कि दृव्यीकृत पेट्रोलियम गैस आदेश 2000 एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के प्रावधानों के अंतर्गत प्रकरण बनाए गए हैं। पूर्व से ही नगर में घरेलू गैस सिलेंडर के होने वाले व्यवसायिक एवं वाहनों में उपयोग की शिकायतें आ रही थी लेकिन संबंधित विभाग के द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इन सब समस्याओं को ध्यान में रखते हुए दैनिक भास्कर ने 16 नवंबर को इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था, जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

खबरें और भी हैं...