पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठाकुरदास का नगला:टूट रहे बिजली के तारों से हो रहे हादसे, बाड़ी में 5 बीघा और सैंपऊ में 1.5 बीघा फसल जलकर खाक

बाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सैंपऊ. आग से धू-धू कर जलती खेत में रखी गेहूं की कटी हुई फसल। - Dainik Bhaskar
सैंपऊ. आग से धू-धू कर जलती खेत में रखी गेहूं की कटी हुई फसल।
  • ग्रामीणो ने खेतो में रखे पूंजो को हटाया नही तो और बड़ा हादसा होता

उपखंड क्षेत्र में जर्जर बिजली के आसमान में झूल रहे तार अब हादसों को न्योता दे रहे हैं, हाईटेंशन लाइन के जर्जर तार जब हवा चलने पर आपस में मिलते हैं तो स्पार्किंग के साथ नीचे गिरते हैं और खेत में खड़ी फसल को जला डालते हैं, पिछले दो दिन में उपखंड क्षेत्र मे आगजनी की 3 घटनाएं हो चुकी हैं जिनमें किसानों की खड़ी और खेत में पड़ी कटी फसल जलकर खाक हुई है और किसानों को वर्षभर की मेहनत के बाद मिलने वाले अनाज के साथ हजारों रुपयों की फसल का नुकसान हुआ है।

उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के खेड़ली गांव में गजेंद्र पुत्र पप्पू जाटव के खेत में 2 बीघा फसल जलकर खाक हो गई, वहीं मंगलवार की सुबह ने बसेड़ी रोड़ निधारा पुलिया के पास मुरारी लाल के दस विस्वा खेत में तार टूटने से आग लगी जिसमे 20 मन गेंहू की खड़ी फसल खेत में ही जलाकर खाक हो गई और कुछ देर बाद शहर के गुहरा नाले के पास कामेश माथुर के खेत में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से आगजनी की घटना हुई, जिसमें 2 बीघा गेहूं की खेत में कटी पड़ी फसल जलकर खाक हुई।

बसेडी| बसेड़ी उपखण्ड के क्षेत्र के गांव कन्दपुरा में बिधुत लाइन में फॉल्ट होने के कारण आग लग गयी आग लगने से तीन चार पेड़ आधे व घरेलू ईंधन जल कर खाक हो गया संजीव पुत्र देवीराम शर्मा के पेड़ों व ईंधन में लगी आग गांव वालो की मददत से आग पर काबू पाया गया

सैंपऊ। उपखंड क्षेत्र के ठाकुर दास का नगला गांव के पास मंगलवार के दिन दोपहर के समय हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटने से फसल में आग लग गई। पूर्व सरपंच राजा का नगला गांव निवासी गोपी सिंह के खेत में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। खेत में कटी पड़ी डेढ़ बीघा गेहूं की फसल में आग लगने से उठी लपटें देख आसपास काम कर रहे।

लोगों ने बड़ा साहस दिखाते हुए चारों ओर गेहूं के पूंजो को उठाते हुए कड़ी मशक्कत कर बढ़ती आग को फैलने से बचा लिया। पीड़ित गोपी सिंह सहित अन्य लोगों ने बताया कि खेत के ऊपर से कैंथरी फीडर के लिए गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटने से फसल में आग लगी है। और प्रशासन से पीड़ित को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें