पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकली दौज की सवारी:ध्वज स्थापना के साथ बारह भाइयों का मेला शुरू, 1859 में शुरु हुआ था मेला, शोभायात्रा 3 अप्रेल को

बाड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सन 18 59 में स्थापित कस्बे के 12 भाइयों द्वारा शुरू किया गया ऐतिहासिक बढ़ भाई मेला इस बार 162 वे वर्ष में प्रवेश कर रहा है। ऐसे में मेला कमेटी द्वारा मंगलवार होली की दौज पर पुराना बाजार स्थित मेला कार्यालय में मेले की सतरंगी ध्वज की स्थापना के साथ मेले का आगाज किया गया। विधि-विधान और मंत्रोच्चारण के बीच ध्वज की स्थापना की गई। इसके बाद शहर के प्रमुख मार्गों से दूज की सवारी निकाली गई जिसका शहर के लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

3 अप्रैल शनिवार को शहर में मेले के साथ भगवान राम और जानकी की शोभायात्रा निकाली जाएगी, जिसको लेकर अब मेला कमेटी तैयारियों में जुट गई है। मेला कमेटी के अध्यक्ष विजय दीक्षित ने बताया कि यह मेला सांप्रदायिक सद्भाव के साथ बाड़ी की शान है जो 161 वर्ष से लगातार निकलता आ रहा है। इस वर्ष यह मेले का 162वीं साल है, मंगलवार होली दौज पर मेले के ध्वज स्थापना की गई है और शहर में दौज की सवारी निकाली गई। 2 अप्रैल शुक्रवार को मेला बैठक होगी।

3 अप्रैल शनिवार को नगर में भव्य शोभायात्रा के साथ मेला निकाला जाएगा और 4 अप्रैल रविवार को भगवान राम को राजगद्दी सौपे जाने के साथ मेले का विधिवत समापन किया जायेगा। मेले की ध्वज स्थापना कार्यक्रम में मेला संयोजक दिनेश गर्ग, उपाध्यक्ष सीताराम शर्मा, वरिष्ठ पदाधिकारी पवन चंसोरिया, रवि शर्मा,तेजू पाराशर,संजू परमार, बृजमोहन, सतीश प्रजापति, बल्लू शर्मा, रामअवतार शर्मा, मनीष गोयल सहित पदाधिकारी और सदस्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें