सुरक्षा:ग्रामीणजनों को कोरोना वायरस से बचाने प्रशासन चला गांव की ओर, दी समझाइश

बेगमगंज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के दूसरे चरण की लहर अब गांव में देखने को मिल रही है

नोबेल कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों में जन जागरण एवं सतर्कता बरतने के प्रशासनिक प्रयास अभी तक शहरों तक सीमित थे। तहसील मुख्यालय से ही सभी काम संचालित हो रहे थे, लेकिन नायब तहसीलदार अताउल्लाह खान ने नई पहल करते हुए ग्रामीण क्षेत्र का सघन दौरा कर ग्रामीणजनों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टोटल लॉकडाउन पालन करने एवं सोशल डिटेंशन के प्रति ग्रामवासियों को सचेत एवं जागरूक किया।

बुधवार को तहसील के एक हजार से ऊपर आबादी वाले गांवों में सुमेर, पांडाझिर , तुलसीपार, मडिया निवारी, सुनहेरा एवं वीरपुर पहुंचकर नायब तहसीलदार अताउल्लाह खान एवं आनंद जैन ने ग्रामवासियों को कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचने के संबंध में सचेत करते हुए उन्हें अपने - अपने घरों के अंदर रहने की सलाह दी। साथ ही एक दूसरे से दूरी बनाकर रहने और साबुन से अच्छी तरह हाथ धोने व साफ-सफाई रखने और अपने गांव के बाहर नहीं जाने की बात कही।

वहीं सर्दी, खांसी, बुखार या गले में खराश की शिकायत होने पर तत्काल डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी एसडीएम अभिषेक चौरसिया ने कहा कि अपने परिवार की सुरक्षा के लिए आपको सुरक्षित उपाय जो बताए गए हैं। उसका पालन करना अनिवार्य है। अन्यथा उक्त महामारी से बच नहीं सकेंगे। सरकार द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन किए जाने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी ।

खबरें और भी हैं...