पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्योहार:मस्जिदों में पांच लोग और घरों में परिवार के सदस्यों ने सोशल डिस्टेंस के साथ पढ़ी नमाज

बेगमगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना महामहारी के चलते अकीदत के साथ लोगों ने घरों में मनाई ईद

पैगंबर हजरत इब्राहीम अलैहिस्सलाम के त्याग और बलिदान की यादगार ईद उल अजहा नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में अकीदत के साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मनाई गई। मस्जिदों में पांच पांच लोगों ने मस्जिदों में नमाज अदा कर मनाई। शेष लोगों ने अपने घरों में ही नमाज अदा की और नमाज के बाद कुर्बानी के काम को अंजाम दिया। नगर की सभी 16 मस्जिदों में पहली बार ईद उल अजहा की नमाज का एहतेमाम किया गया।

शासन के कोरोना संक्रमण के निर्देशानुसार एक साथ 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा नहीं होने के निर्देशों के चलते लोगों में उत्साह नजर नहीं आया। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों ने दूर से ही एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। कब्रिस्तान में जाकर अपने पूर्वजों को फातिहा पढ़कर ईसाले सवाब भेजा गया। इस बार सामूहिक रूप से चलने वाले दावतों के कार्यक्रम भी आयोजित नहीं हुए।

प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस प्रशासन बराबर व्यवस्थाओं पर नजर रखे रहा राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने भी फोन पर ही लोगों के लिए ईद की मुबारकबाद दी। सभी जगह ईद की नमाज में की जाने वाली दुआओं में कोरोना बीमारी के खात्मे के लिए भी विशेष दुआएं की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें