पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि उपज मंडी का मामला:सीसीटीवी फुटेज से पकड़े दो चोर, लाखों रुपए की मसूर की कर चुके हैं चोरी

बेगमगंज9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोदाम से बोरिया उठाकर बाउंड्री के पार फैंक देते थे चोर

कृषि उपज मंडी के लाइसेंसी व्यापारी बल्लू भाटिया के मंडी स्थित गोडाउन से मसूर की चोरी करने के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह चोर कई दिन से कृषि उपज मंडी की दीवार फांद कर गोडाउन में रखे अनाज की चोरी कर रहे थे।

व्यापारी को शक होने पर उसने कृषि उपज मंडी का सीसीटीवी कैमरे का रुख गोडाउन की तरफ कर दिया और मॉनीटर पर चोरी की वारदात देखने के लिए रात में व्यापारी अपने साथियों के साथ जागता रहा। जैसे ही यह चोर गोदाम में घुसे तभी व्यापारी ने अपने साथियों के साथ पहुंचकर इन चोरों को रंग हाथ पकड़ लिया।

कृषि उपज मंडी के गल्ला व्यापारी बल्लू भाटिया के गोदाम से कई दिन से चोर मसूर चोरी करके ले जा रहे हैं। बाजार में मसूर ₹5000 क्विंटल बिक रही है। उसे कुछ चोर आए दिन चुराकर बेच रहे थे व्यापारी को स्टॉक मिलाने में दर्जनों बोरे कम मिलने पर उसे शक हुआ तो उसकी निगरानी करने के लिए कृषि उपज मंडी में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे को गोडाउन की ओर कर दिया।

रात 12 बजे के बाद देखा कि दो व्यक्ति जीवन लोधी पुत्र भैरव सिंह और लक्ष्मण लोधी पुत्र नारायण लोधी गोडाउन में घुसे और बोरियों में मसूर भरने लगे। तब बल्लू भाटिया ने अपने कुछ साथियों के साथ जाकर उन दोनों चोरों को रंगे हाथों पकड़ लिया। मौके पर पुलिस को बुला कर उनके हवाले कर दिया।

उक्त चोर इस सीजन में व्यापारियों की गोडाउन से भारी मात्रा में मसूर चुरा चुके हैं, जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। उक्त चोरों के साथ एक टीम और भी जुड़ी हुई है, जो भी मौका देख कर भाग खड़ी हुई। यह लोग खुले ढेर से बोरी में मसूर भरकर कृषि उपज मंडी की बाउंड्री के उस पार फेंक देते थे। पुलिस चोरों से सख्ती से पूछताछ कर रही है ताकि अन्य चोरियों का पता भी चल सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें