पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रयास सफल:केक कटवाकर मनाया नया जन्मदिन, किया विदा

ब्यावराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मूक बधिर युवक के परिजन ब्यावरा पहुंचे, आरक्षक और पुलिस टीम ने विदाई दी

करीब आठ माह पहले बस स्टैंड पर सिटी थाने के एक आरक्षक को रोते हुए मिले मूकबधिर युवक के परिजनों की तलाश पूरी होने के बाद गुरुवार रात एक सादा समारोह आयोजित कर युवक को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। युवक की मां कलावती भाई, अर्जुन सहित मामा का लड़का अन्य परिजन बिहार के सिवान जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के बिलासपुर गांव से गुरुवार रात ब्यावरा पहुंचे थे।

आरक्षक कैलाश नायक युवक के परिजनों को ढूंढते-ढूंढते बिहार के बिलासपुर गांव में पहुंच गए थे। उन्होंने युवक की मां के कहने पर युवक का केक कटवा कर जन्मदिन मनाया और फूल माला पहना कर उसे विदाई दी। युवक के परिजनों का कहना था कि वे तो उसे मृत समझ चुके थे लेकिन अब जब वह मिल गया है तो क्यों ना आज उसका जन्मदिन भी मनाया जाए और केक कटवाया जाए।

आरक्षक ने युवक के लिए 1 दिन पहले ही कपड़े, बैग, जूते आदि की खरीदारी भी करवाई थी। ताकि गांव पहुंचकर उसे किसी तरह की परेशानी ना हो।

आरक्षक के मोहल्ले के लोगों ने भी दी विदाई
युवक की पहचान अवधेश राय के रूप में हुई थी। युवक के मिल जाने के बाद उसके गांव में खुशी का माहौल है। सभी लोग उसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। युवक के सादा विदाई समारोह के दौरान टीआई राजपाल सिंह राठौर समेत अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे। आरक्षक के राजगढ़ रोड स्थित निवास पर भी मोहल्ले के लोगों ने युवक को फूल माला पहना कर विदाई दी।

खबरें और भी हैं...