पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान:पडोनिया गांव में बांटी बुखार की दवा टीका लगवाने के लिए किया प्रेरित

ब्यावरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव के अधिकांश घरों में पीडित थे, चलाया था किल कोरोना अभियान

पडोनिया गांव के अधिकांश घरों में पीडित थे, इस पर किल कोरोना अभियान में जांच कर दवाईयो के किट दिए गए। साथ ही गांव में नियमित संपर्क किया। इस पर गांव में धीरे-धीरे प्रकोप कम हुआ। साथ ही शासन की कोरोना की दवाई वैक्सीन है इसको लेकर आपदा प्रबंधन समूह और एसडीएम ने घर-घर संपर्क कर वैक्सीन लगवाने की अपील की। उसी का परिणाम है कि आज पडोनिया पंचायत में 18 प्लस वाले युवाओं में उत्साह है।

यहां प्रथम डोज 310 लग चुके हैं। वहीं 45 प्लस वालों को 496 टीके लग चुके हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ ने सर्वे कर जिनको वैक्सीन नही लगी है उनकी सूची बना ली। इस कार्य में शिक्षक, पंचायत सचिव सभी का सहयोग रहा है। एनएम संध्या डोगरे, सीएचओ संगीता चौधरी, राजेंद्र सिसौदिया, सुरेश दांगी, जगदीश दांगी, लक्ष्मीचन्द प्रजापति, शिक्षक दिलीप कुमार कसेरा ने लोगों को वैक्सीन लगवाने प्रेरित किया।
अग्रवाल समाज में 95% वैक्सीनेशन कराया:

अग्रवाल समाज ब्यावरा द्वारा एसडीएम जूही गर्ग के नेतृत्व में लगभग 95% वेक्सिनेशन करा लिया है। समाज के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने रीटा मंगल, आरती मंगल, रमेश सन्त, वेदप्रकाश, पंकज एरन आदि ने सोशल मीडिया पर मुहिम चलाई थी।

शत प्रतिशत हो रहा है वैक्सीनेशन
नगर सुठालिया में शनिवार को वैक्सीन के 150 डोज मिले थे जो 100 प्रतिशत लगे। आस-पास के गांव वाले एवं सुठालिया शहरी क्षेत्र के लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह है और लोग बढ़-चढ़कर टीका लगवाने आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...