पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

2 साल पहले टेंडर और भूमिपूजन:अब वर्क ऑर्डर जारी, फिर भी रुका है पुल का काम

ब्यावराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 17.21 करोड़ रुपए की लागत से बनी फोरलेन उत्कृष्ट सड़क के मुल्तानपुरा पुल का निर्माण अटका

शहर में 17.21 करोड़ रुपए की लागत से बनी फोरलेन उत्कृष्ट सड़क का काम पूरा होने के सालभर बाद भी इसमें आ रहा मुल्तानपुरा के पुल का निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। जबकि इसे पुल के पुनर्निर्माण के लिए वर्ष 2018 में ही भूमिपूजन और टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी लेकिन विभाग की लेटलतीफी की वजह से अभी तक काम ही आरंभ नहीं हो सका है। अब जैसे तैसे विभाग ने निर्माण एजेंसी तय कर इसके निर्माण के लिए वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिया तो लॉकडाउन व बारिश के नाम पर काम रोक दिया गया है। 

पुराने एबी रोड पर लोक निर्माण विभाग द्वारा गुना नाके से लेकर भोपाल बायपास तक बनी 5.3 किमी लंबी फोरलेन उत्कृष्ट सड़क पर मुल्तानपुरा में अजनार नदी के बड़े पुल का पुनर्निर्माण भी प्रस्तावित था। सेतु निगम द्वारा 2 करोड़ रुपए की लागत से 2018 में प्रशासकीय स्वीकृति भी मिल चुकी थी।

8.4 मीटर चौड़ा और 50 मीटर लंबा बनेगा पुल
मप्र सेतु निगम उज्जैन के कार्यपालन यंत्री एसके अग्रवाल ने बताया कि ब्यावरा के मुल्तानपुरा में 8.4 मीटर चौड़े नए पुल का निर्माण कराया जाएगा। 2 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाला ये पुल 50 मीटर लंबा होगा। ठेकेदार को निर्माण कार्य चालू करने के 8 माह में काम पूरा करना होगा। अभी लॉकडाउन की वजह से काम शुरू नहीं हो पाया था और फिर मानसून बारिश शुरू हो गई, इसलिए काम नहीं हो पाया है अब बारिश के बाद ही निर्माण कार्य आरंभ होगा।
चुनाव से पूर्व सितंबर 2018 में किया था भूमिपूजन
बड़े पुल के पुनर्निर्माण के लिए पूर्व विधायक नारायणसिंह पंवार ने प्रयास कर स्वीकृत कराया था। इस ब्रिज के पुनर्निर्माण के लिए शासन ने वर्ष 2018 के जून में जारी हुए अनुपूरक बजट में 2 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी थी। इसके बाद प्रशासकीय स्वीकृति के बाद पूर्व विधायक श्री पंवार ने विधानसभा चुनाव 2018 की आचार संहिता लगने के पूर्व इसके निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया कराकर भूमिपूजन भी कर दिया था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें