नगर निगम की लापरवाही:कर जमा करने के बाद भी नहीं मिल रही सड़क पानी और स्ट्रीट लाइट की सुविधा, लोग परेशान

ब्यावरा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहीद कॉलोनी के सड़कों के हाल - Dainik Bhaskar
शहीद कॉलोनी के सड़कों के हाल

मुख्य बाजार की सड़क गड्ढों से छलनी हो रही हैं। नगर पालिका में टैक्स जमा करने के बाद भी लोगों को सड़क की मूलभूत सुविधा नहीं मिल रही है। शहर की बदहाल सड़कों को लेकर लोगों को कहना है कि नगर पालिका में संपत्ति कर, जलकर नियम से जमा कर रहे हैं, इसके बाद भी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

सड़क, पानी, स्ट्रीट लाइट, सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा। शिकायत करने के बाद नगर पालिका परिषद द्वारा लोगों की सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अपना नगर निवासी प्रह्लाद ओझा, राजेश कुशवाह, तुलसी नगर के संदीप जाट, जूना ब्यावरा के आकाश भार्गव, सुठालिया रोड के रामबाबू शर्मा ने बताया कि कर समय पर जमा करने के बाद भी सड़क, पानी, स्ट्रीट लाइट, सफाई आदि की सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

शहर की मुख्य सड़कों के साथ कॉलोनियों में सड़कों की हालत खराब है। जगह-जगह गड्ढों के कारण मार्ग छलनी हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नेता और जनप्रतिनिधियों तथा अफसरों द्वारा केवल जल्द ही व्यवस्था में सुधार देने के आश्वासन दिए जाते हैं। जनता का दर्द कोई भी नहीं समझ रहा है।

बारिश में लोगों ने खुद भरवाए सड़कों के गड्ढे
बारिश के मौसम में सड़कों पर पैदल चलने तक की स्थिति नहीं थी। कई स्थानों पर लोगों ने खुद रुपए खर्च कर चूरी और मुरम से गड्ढों की भराई कराई थी। मुख्य सड़कों के गड्ढों की मरम्मत नगर पालिका और पीडब्ल्यूडी से प्रशासन ने कराई थी। हालांकि तेज बारिश में गड्ढों का पैच वर्क बह गया था। इस तरह कुछ समय के लिए ही लोगों को सड़क के गड्ढों से राहत मिल सकी थी।

कई जगह तो 20 साल से नहीं हुआ सड़क का निर्माण
शहीद कॉलोनी में करीब 20 साल पहले सड़क डाली गई थी। उसके बाद से यहां सड़क निर्माण नहीं हुआ है। यहां रहने वाले राजेश जैन बताते हैं कि अब कॉलोनी की सड़कें उखड़ चुकी है और गिट्टी चूरी के कारण वाहन चलाना मुश्किल हो जाता है, घरों से पैदल निकलना तक दूभर होता है, इसके साथ धूल उड़ रही है। इससे लोगों को परेशानी होती है। इसके अलावा कोई कॉलोनियों में 5, 10 तो कहीं 15 साल से सड़के नहीं डाली गई है।

खबरें और भी हैं...