पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Chanderi
  • No Work Was Done Due To Link Failure In The Bank, Hundreds Of Consumers Returned Disappointed, The Bank Was Open On Monday After Being A Holiday On Sunday

उपभोक्ता को हुई दिक्कत:बैंक में लिंक फेल होने के कारण नहीं हुआ काम, निराश होकर लौटे सैकड़ों उपभोक्ता, रविवार को अवकाश होने के बाद सोमवार को खुला था बैंक

चंदेरी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैंक के बाहर बैठकर लिंक आने का इंतजार करते उपभोक्ता। - Dainik Bhaskar
बैंक के बाहर बैठकर लिंक आने का इंतजार करते उपभोक्ता।
  • लेन-देन के लिए ग्रामीण क्षेत्र से आए लोग भटकते रहे

भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा में सोमवार को कोई कामकाज नहीं हो सका। इस कारण बैंक में लेन देन के लिए आए सैकड़ों लोग दिन भर परेशान होते रहे। बैंक में रोजाना करीब 70 लाख से अधिक का लेन देन होता था। यह कामकाज बैंक की लिंक फैल होने से नहीं हो सका।

रविवार के अवकाश के बाद सोमवार को सुबह बैंक खुला तो बैंक में लेन देन के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों ने जैसे ही कामकाज शुरू किया तो बैंक की लिंक फैल हो गई। जो दिन भर नहीं आई। ऐसे में बैंक में अपने जरूरी लेनदेन के लिए आए उपभोक्ता दिन भर परेशान होते रहे। महीने के पहले सप्ताह में बैंक में लेन देने के लिए आने वाले उपभोक्ताओं की भीड़ अधिक रहती है। पहले सप्ताह पेंशन धारी, शासकीय और निजी कर्मचारी बैंक में अपनी जरूरत पूरी करने के लिए रुपए निकालने के लिए आते हैं। बैंक की लिंक फैल होने से दिन भर काम नहीं हो सका। लोग दिन भर बैंक में और बैंक के बाहर बैठकर लिंक आने का इंतजार करते रहे। दिन भर बैठने के बाद भी जब लिंक नहीं आई तो उपभोक्ताओं को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले उपभोक्ताओं को हुई जो ग्रामीण क्षेत्र से किराया खर्च कर शहर में आए थे। लेन देन नहीं हो पाने के कारण अब उन्हें फिर से किराया खर्च कर आना पड़ेगा।

लिंक फैल होने से उपभोक्ता परेशान हुए : बैंक मैनेजर चंद्रभान सिंह दांगी ने बताया कि कोई काम प्रभावित नहीं होता। लिंक आने की खबर लग जाती है तो सब आ जाते हैं। काम प्रभावित नहीं होता। जिन उपभोक्ताओं का काम आज नहीं हुआ तो कल हो जाएगा। हां उपभोक्ता परेशान जरूर हुए हैं।

70 लाख रुपए से अधिक का काम काज हुआ प्रभावित

भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में रोजाना सैकड़ों लोग लेनदेन के लिए आते हैं। लिंक फैल होने से करीब 60 से 70 लाख का कामकाज प्रभावित हुआ। भारतीय स्टेट बैंक पर स्थानीय व्यापारियों सहित ग्रामीण क्षेत्र के हजारों उपभोक्ता निर्भर हैं। रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को बैंक खुला। महीने के पहले सोमवार को बड़ी संख्या लोग बैंक में लेन देन के लिए पहुंची। इस दौरान बड़ी संख्या में पेंशन धारी बैंक में पैसा निकालने के लिए पहुंचे। दोपहर 3:30 बजे लिंक आई।

खबरें और भी हैं...