• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Chanderi
  • The Officers Were Returning After Closing The Godown Located Near The Power House, Accusing The Black Marketing Of The Crowd On The Shutter Of Godown

नायब तहसीलदार की टीम पर पथराव,गाड़ी के पीछे का कांच:पावर हाउस के समीप स्थित गोडाउन को बंद कर लौट रहे थे अधिकारी, कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए भीड़ ने गोडाउन के शटर पर भी

अशाेकनगर/ पिपरई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाड़ी के पीछे का कांच टूटा - Dainik Bhaskar
गाड़ी के पीछे का कांच टूटा

पिपरई में खाद वितरण बंद कराकर लौट रहे नायब तहसीलदार की टीम पर वहां मौजूद भीड़ ने हमला बोल दिया। अधिकारियों की गाडी स्टार्ट होते ही लोगांे ने पत्थर चलाए। इससे गाड़ी के पीछे का कांच टूट गया। रात के अंधेरे में हुए पथराव को देख अमले को गाड़ी दौड़ाकर वहां से भागना पड़ा। वाकया शाम करीब 6 बजे का है। दिनभर खाद वितरण के बाद शाम को गोडाउन प्रभारी आनंद सेन ने वितरण बंद कर गोदाम बंद करना शुरू किया। इसको लेकर वहां मौजूद किसानों की भीड़ आक्रोशित हो गई। दिनभर से अपनी बारी का इंतजार कर रहे किसानों को गुस्सा फुट पड़ा। उन्होंने विरोध करना शुरू किया। इसकी सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार देवदत्त गोलिया अपने पटिवारियांे के साथ गोडाउन पहुंचे। अधिकारियों की मौजूदगी में गोदाम प्रभारी ने गोदाम को बंद कर ताला लगा दिया। इसके बाद तहसीलदार की गाडी में बैठकर वहां से रवाना होने लगे। अधिकारियों के गाडी में बैठते ही वहां भीड़ ने पीछे से पथराव शुरू कर दिया। पथराव होते देख नायब तहसीलदार व टीम गाडी भगाते हुए निकल गए। हालांकि किसी को चोंट आने की खबर नहीं है।

हंगामा करने वाली भीड़ में शामिल किसानों ने कहा- कालाबाजारी के कारण हमको खाद नहीं मिल रहा हंगामा करने वाली भीड़ मंे शामिल किसानांे ने खाद वितरण करने वालांे पर कालाबाजारी का आरोप लगाया है। बहस करते हुए किसान खुलकर बोल रहे थे कि यदि यूरिया गोडाउन मंे बराबर आ रहा हैं तो किसानों को क्यो नहीं मिल पा रहा। वितरण करने वाले पर कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए किसान इतने आक्रोशित हो गए कि गोदाम की शटर पर भी डंडे मारे।

अफसरांे की मौजूदगी में बंद व चालू होगा गोडाउन
आए दिन खाद की कालाबाजारी संबंधी शिकायतों को देखते हुए कलेक्टर उमा महेश्वरी ने यूरिया वितरण के बाद गोडाउन बंद करने व खोलते समय प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी तय की है। ताकि कालाबाजारी होने जैसी शिकायतें न मिले।

अफसरांे की मौजूदगी में बंद व चालू होगा गोडाउन
आए दिन खाद की कालाबाजारी संबंधी शिकायतों को देखते हुए कलेक्टर उमा महेश्वरी ने यूरिया वितरण के बाद गोडाउन बंद करने व खोलते समय प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी तय की है। ताकि कालाबाजारी होने जैसी शिकायतें न मिले।

थाने में आवेदन दिया:

​​​​​​​ मामले को लेकर गोदाम प्रभारी आनंद सेन ने थाने व वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन दिया है। पुलिस को दिए गए आवेदन में उन्होंने पथराव करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

गोदाम बंद करने का विरोध करते हुए कुछ लोग हंगामा कर रहे थे। इसी को लेकर मौके पर पहुंचे थे। बाद में भीड़ ने पीछे से पत्थर चला दिए। मामले में अब पुलिस अपने स्तर से जांच करेगी।
- देवदत्त गोलिया, नायब तहसीलदार पिपरई

खबरें और भी हैं...