पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमपी में चल रहा अतिक्रमण हटाओ मिशन:अतिक्रमण हटाने को लेकर अफसरों और व्यापारियों के बीच विवाद, फिर भी 11 दुकानों को हटा दिया

गैरतगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्व, नगर परिषद और पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रुप से कार्रवाई कर नगर के मुख्य बस स्टैंड स्थित पुराने तहसील कार्यालय एवं नवीन एसडीएम कार्यालय भवन के सामने वर्षों से संचालित दुकानों को अतिक्रमण बलपूर्वक हटा दिया। इस कार्रवाई में ग्यारह दुकानों को जेसीबी की मदद से हटाया गया है। इस कार्रवाई के बीच अधिकारियों एवं व्यापारियों के बीच तीखी नोंक झोंक भी हुई। अतिक्रमण हटाने की इस कार्रवाई के बाद व्यापारियों में आक्रोश भी देखा गया।

यह कार्रवाई मंगलवार की सुबह 9 बजे से प्रारंभ होकर दोपहर 2 बजे तक अनवरत चलती रही। कार्रवाई के दौरान एसडीएम प्रियंका मिमरोट, तहसीलदार मोतीलाल अहिरवार, नगर परिषद की सीएमओ रितु मेहरा, थाना प्रभारी डीडी आजाद सहित पटवारी, चौकीदार, पुलिस अमला पूरे समय मौजूद रहा। सभी 11 दुकानदारों को नोटिस देकर स्वयं दुकानें हटाने के निर्देश दिए थे। परंतु जब स्वेच्छा से दुकानें नही हटी तो जेसीबी की मदद से बलपूर्वक दुकानों को हटाया गया। अचानक हुई इस कार्रवाई के दौरान दुकानदारों को गुमठी सहित दुकानों में रखे सामान का बड़े पैमाने पर नुकसान भी हुआ है।

जिसके चलते दुकानदारों की अधिकारियों से झड़प भी हुई। व्यापारी संघ के अध्यक्ष शिखरचंद जैन ने अधिकारियों से अतिक्रमण हटाने के मुद्दे पर आपत्ति जताकर लोगों का रोजगार छीनने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बिना दुकानदारों का विस्थापन किए उन्हें बेदखल किया जाना अन्याय है। इधर प्रशासन के अधिकारियों का तर्क था कि पूरी कार्रवाई नियमानुसार की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें