पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड केयर सेंटर:कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गंभीरता से निभाएं जिम्मेदारी: डॉ. प्रभुराम

गैरतगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन स्तर से सभी प्रयास किए जा रहे हैं। मैदानी स्तर पर सभी लोग भी अपने-अपने उत्तरदायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करें ताकि शासन के प्रयास फलीभूत हो सकें। यह बात प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक डाॅ. प्रभुराम चौधरी ने गैरतगंज दौरे के समय कही। उन्होंने यहां किल कोरोना अभियान की समीक्षा करते हुए अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों की बैठक ली।

कोरोना नियंत्रण के लिए चलाई जा रही गतिविधियों तथा वैक्सीनेशन की जानकारी लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार, कोविड वैक्सीनेशन, किल कोरोना अभियान, कोरोना कर्फ्यू का पालन तथा उपचार संबंधी व्यवस्थाओं की बारीकी से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मरीजों का त्वरित एवं समुचित उपचार करने और कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कराने के लिए समर्पित ढंग से कार्य करें। उन्होंने राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए लगाए गए कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने में किसी भी प्रकार की ढील न बरती जाए। उन्होंने कहा कि अब 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का वैक्सीनेशन प्रारंभ हो गया है। लोगों को कोविड वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित करते हुए अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित किया जाए। कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए नगरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

गढ़ी में कोविड केयर सेंटर तथा देवनगर में स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण : स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने गैरतगंज तहसील के गढ़ी में कोविड केयर सेंटर तथा देवनगर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य अमले से उपचार संबंधी व्यवस्थाओं एवं स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य अमले को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सतर्कता बरतते हुए पूरी निष्ठा, लगन और सेवाभाव से मरीजों का समुचित इलाज करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...