विरोध / जल कर बिलों पर पेनाल्टी लेने का नागरिकों ने किया विरोध

Citizens protest against taking penalties on water tax bills
X
Citizens protest against taking penalties on water tax bills

  • 15 रुपए पेनाल्टी के बिना बिल जमा करने तैयार नहीं नपा

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

गंजबासौदा. नगर पालिका द्वारा जलकर बिलों पर पेनाल्टी वसूल करने का उपभोक्ताओं ने विरोध किया है। वर्तमान में शहर के जल उपभोक्ता बिल भरने जा रहे हैं तो बिलों की राशि 15 रुपए पैनाल्टी के साथ जमा की जा रही है। इधर नागरिकों का कहना है कोरोना महामारी के दौरान नागरिक आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं। काम-धंधे चौपट हैं। वहीं उनसे पैनाल्टी वसूल करना न्याय संगत नहीं है।
उपभोक्ता का कहना है कि जब हम एडवांस कर भरते हैं और आज इस मंदी में बिना पैनाल्टी के पैसा नहीं भर रहे हैं। 20 मार्च के पहले भी आये तो यह कह दिया गया कि अभी लॉकडाउन है इसलिये बिल जमा नहीं होगा। जब खुल जाएगा तो भर देंगे। तब उपभोक्ता से कहा जा रहा था पैनाल्टी नहीं लगेगी। 
अब भरने गए तो बिना पेनाल्टी के बिल जमा करने तैयार नहीं। जबकि नगर पालिका एआरआई मुकेश कुशवाह के पास पेनाल्टी भरने के लिये शासन का कोई लिखित सूचना नहीं है। रमेश चंद भरिल्ल कहते हैं कि वह हमेशा टाइम पर पैसा भरते हैं। इस बार ना बिल जमा कर रहे हैं और न लिखित दे रहे हैं। सीएमओ सुधीर उपाध्याय का 
कहना है कि पेनाल्टी को लेकर नगरीय प्रशासन विभाग को पत्र भेजा है। यदि पैनाल्टी की छूट मिल जाएगी तो उपभोक्ताओं से वसूली गई राशि बिल में समायोजित करेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना