पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:बंद यात्री ट्रेनें फिर से शुरू की जाए अप डाउनर्स संघ ने दिया ज्ञापन

गंजबासौदा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अप डाउनर्स संघ ने रविवार को रेलवे स्टेशन प्रबंधक एसके पाल को रेल मंत्री डीआरएम के नाम अलग-अलग ज्ञापन सौंपते हुए बंद ट्रेनों को पुनः प्रारंभ करने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि विगत माह से कोरोना लॉक डाउन और यात्रियों की कमी के चलते रेलवे द्वारा कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था।

सर्दी में विंध्याचल, जोधपुर भोपाल एक्सप्रेस प्रमुख हैं। साथ ही अप डाउनर्स एवं सामान्य यात्रियों की सुविधा के लिए प्रस्तावित मेमू ट्रेन का अभी संचालन संबंधी आदेश निरस्त कर दिया गया था। संपूर्ण मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी का स्तर बेहद कम हुआ है। इसके चलते 1 जून से पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री द्वारा गाइड लाइन आधारित व्यापार-व्यवसाय में छूट दी जा रही है।

साथ ही प्राइवेट बस शासकीय कार्यालयों को खोलने के निर्देश जारी किए हैं। इसके चलते प्रतिदिन विदिशा से भोपाल अपने व्यवसाय और नौकरी के लिए जाते हैं। इसलिए 4 जून से विंध्याचल, जोधपुर भोपाल एवं मेमो एक्सप्रेस का संचालन प्रारंभ किया जाए। इन ट्रेनों में सामान्य टिकट एवं मासिक सीजन टिकट वैध करने के लिए आदेश प्रेषित किए जाएं। यदि अगर विंध्याचल और जोधपुर एक्सप्रेस संचालन में कठिनाई हो तो इन ट्रेनों के समय पर बीना से भोपाल के मध्य मेमो ट्रेन का संचालन कराया जाए।

खबरें और भी हैं...