पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोशल डिस्टेंसिंग:सहकारी बैंक में बढ़ रही किसानों की भीड़, नहीं हो रहा गाइड लाइन का पालन

गंजबासौदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक एसडीएम एसडीओपी समझा चुके

केंद्रीय सहकारी बैंक में किसानों की भीड़ को देखते हुए विधायक लीना जैन एसडीएम राजेश मेहता एसडीओपी भारत भूषण शर्मा प्रबंधक से भीड़ कम करने के लिए काउंटर बढ़ाने टेंट लगाने किसानों को बैठने के लिए प्रबंध करने और गाइडलाइन का पालन कराने के लिए कह चुके हैं।

लेकिन हालातों में कोई सुधार नहीं हो पाया। इसके चलते बैंक के सामने किसानों की बेकाबू भीड़ उमड़ रही है। इसके चलते संक्रमण का खतरा बना हुआ है। इसी लापरवाही के चलते ब्रांच के 5 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। के कारण ब्रांच को बंद करना पड़ा था। दो दिन पहले विधायक भी मौके पर पहुंची थी।

उन्होंने इन हालातों को लेकर बैंक प्रबंधक से नाराजगी भी व्यक्त की थी। उसके बाद भी बैंक द्वारा खातेदारों को बैठने के लिए न तो कुर्सी लगाई गई न ही टेंट सुविधाजनक लगाया गया। इसके कारण किसान मुख्य द्वार पर ही भीड़ के रूप में इकट्ठा हो रहा है।

कृषक प्रमोद शर्मा ने बताया कि इन दिनों किसानों को फसल के लिए खाद बीज डीजल खरीदना पड़ रहा है। शादी विवाह के लिए सामग्री भी लेना पढ़ रही है। कई किसानों ने वाहन खरीदें उनकी भी किस दे भरना पढ़ रही हैं। इसके कारण उनको खाते से राशि निकालने के लिए आना पड़ रहा है।

लेकिन बैंक अवस्था के कारण कुछ किसानों को ही पेमेंट मिल पा रहा है। इससे भीड़ बढ़ रही है। यदि भुगतान के लिए काउंटर बढ़ा दिए जाएं तो स्थिति में सुधार आ सकता है।

खबरें और भी हैं...