पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रूपरेखा बनाई:प्रतिष्ठानों को सुबह 11 से शाम 7 बजे तक खोला जाए, गांवों में संक्रमण पर लगे रोक

गंजबासौदा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक तहसील में आयोजित हुई। - Dainik Bhaskar
क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक तहसील में आयोजित हुई।
  • पॉजिटिव मरीजों को सुरक्षा के लिए कोविड सेंटरों में ही भर्ती कराया जाए
  • क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में आगे की रणनीति पर विचार- विमर्श किया

ब्लॉक स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक रविवार को सुबह 10.30 बजे तहसील के सभागृह में आयोजित की गई। इसमें कोविड-19 संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्थिति की समीक्षा की गई। भविष्य की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। इस बैठक से पहले प्रशासन द्वारा गांव सहित शहर की स्थिति पर विचार विमर्श किया गया।

गांव और शहरों से मिले सुझाव पर चर्चा की गई। इससे भविष्य की रूपरेखा और गाइड लाइन तय हो सके। पिछले 2 दिनों से शहर में संक्रमण के हालातों को लेकर काफी राहत है। उधर ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण पर लगाम लगी है लेकिन अभी भी गांवों से संक्रमित मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। इसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति पर विचार किया गया। समिति के सदस्यों ने इस मौके पर कई सुझाव भी दिए।

बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों से यह सुझाव दिए गए

ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले साप्ताहिक हाट बाजार पर पूर्णत: प्रतिबंध रखा जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित बैंकों के लेन देन का समय बढ़ाया जाए। साथ ही अतिरिक्त काउंटर प्रारंभ किए जाएं। बैंकों में कोरोना कर्फ्यू की गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। इससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। ग्रामीण क्षेत्र के पॉजिटिव मरीजों को सुरक्षा की दृष्टि से कोविड-19 सेंटरों में ही भर्ती कराया जाए। इससे वह इधर उधर ना निकल सकें। दूसरे या परिवार के लोग संक्रमित होने से बचें।

बैठक में यह रहे मौजूद

तहसील के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में विधायक लीना जैन एसडीएम राजेश मेहता, एसडीओपी भारत भूषण शर्मा, तहसीलदार यशवर्धन सिंह, नायब तहसीलदार दोजीराम अहिरवार, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. रविंद्र चिढ़ार, जनपद पंचायत सीईओ प्रतिनिधि के रूप में ग्रामीण विकास अधिकारी रामशरण शर्मा, सिटी कोतवाली टीआई सुमी देसाई, देहात थाना प्रभारी बीडी वीरा, पूर्व जनपद अध्यक्ष अंजलि यादव, पूर्व नागरिक बैंक का अध्यक्ष कैलाश सक्सेना, व्यापार महासंघ अध्यक्ष मनोज डागा मौजूद थे। बैठक में आए सुझावों को एसडीएम द्वारा कलेक्टर विदिशा को प्रेषित किया गया है। नई गाइड लाइन का फैसला कलेक्टर को अंतिम रूप से करना है।

खबरें और भी हैं...